2024 के अन्त तक 5 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी महिंद्रा, इन कारों की कीमतों में कटौती 

2024 के अन्त तक 5 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी महिंद्रा, इन कारों की कीमतों में कटौती 

EV Electric Cars : पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और डीजल वाहनों से होने वाले प्रदूषण के कारण बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा बढ़ने लगा है। जिसमें यूजर्स को लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक वाहन और फास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक वाहनों के कई विकल्प मिलने लगे हैं। इसका फायदा उठाने के लिए मारुति और महिंद्रा इस साल नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

इन EV कारों की कीमतों में कटौती

मारुति अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार इस साल के अंत यानी दिसंबर में लॉन्च करेगी। जिसे ईवी एक्स कहा जाएगा और एक्स की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। अभी टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सन ईवी की कीमत 1.20 लाख रुपये कम की है। इसके अलावा टियागो ईवी की कीमत भी 70 हजार रूपये कम हो गई है। वहीं एमजी मोटर्स ने भी कॉमेट ईवी की कीमत कम कर दी है, जिससे कार को महज 6.99 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

साल के अन्त तक 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ईवी, इंग्लो के लिए एक अलग प्लेटफॉर्म विकसित किया है। इसके साथ ही कंपनी 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी।  इस प्लेटफॉर्म की पहली एसयूवी इसी साल दिसंबर में लॉन्च की जाएगी। भारतीय कंपनियों ने हाल के वर्षों में ईवी की उत्पादन क्षमता में वृद्धि की है। ये कीमतें कम रखकर वे विदेशी कंपनियों की तुलना में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सफल रहे हैं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *