Close

लक्ज़री ईवी के लॉन्च से पहले मॉडल खरीदने के लिए ग्राहक तैयार, बुकिंग शुरू

लक्ज़री ईवी के लॉन्च से पहले मॉडल खरीदने के लिए ग्राहक तैयार, बुकिंग शुरू

EV Range Rover : इलेक्ट्रिक कारें पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो रही हैं। जिससे अब अधिक कार कंपनियां ईवी सेगमेंट में प्रवेश कर रही हैं। लैंड रोवर भी अपनी प्रमुख एसयूवी, रेंज रोवर के साथ ईवी क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए तैयार है, जो 2025 में इलेक्ट्रिक संस्करण में आने वाली है। लक्ज़री ईवी को लॉन्च से इस मॉडल के लिए दुनिया भर में 16,000 से अधिक इच्छुक खरीदार हैं।

2023 के आखिरी से बुकिंग शुरू

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेंज रोवर इलेक्ट्रिक के लिए ऑर्डर बुकिंग पिछले साल दिसंबर में शुरू हुई थी। यह पहली बैटरी चालित रेंज रोवर होगी। इसे मौजूदा मॉड्यूलर लॉन्गिट्यूडिनल आर्किटेक्चर (एमएलए) पर बनाया जाएगा, जिस पर इसके पेट्रोल, डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन भी बने हैं।

इस साल आ सकती है ईवी रेंज रोवर

नई रेंज रोवर को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को भी समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रेंज रोवर ईवी कुछ अलग घटकों के साथ लंबे व्हीलबेस संस्करण के समान होगी। मॉडल 800-वोल्ट आर्किटेक्चर का उपयोग करेगा, जो एसयूवी को अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग का समर्थन करने में सक्षम करेगा। इस मॉडल में 850 मिमी की वॉटर-वैडिंग क्षमता मिल सकती है। उम्मीद है कि 2025 रेंज रोवर ईवी दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आ सकती है, जो 500 बीएचपी से ज्यादा पावर और करीब 1,000 एनएम टॉर्क पैदा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top