Close

Skoda Enyaq जल्द ही अपने नए डिजाईन लुक के साथ भारतीय बाजार में देगी दस्तक

Skoda Enyaq जल्द ही अपने नए डिजाईन लुक के साथ भारतीय बाजार में देगी दस्तक

Skoda Enyaq : स्कोडा ऑटो इंडिया 27 फरवरी 2024 को भारत में Enyaq लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने हाल ही में आयोजित भारत मोबिलिटी एक्सपो में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश किया। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ स्कोडा भारत में ईवी सेगमेंट में कंपनी की एंट्री होगी।

स्कोडा एन्याक में क्या है खास?

2022 में वैश्विक स्तर पर अनावरण की गई स्कोडा एन्याक पूरी तरह से निर्मित मार्ग के माध्यम से भारतीय बाजार में आएगा। इसे MEB प्लेटफॉर्म पर बनाया है, जो अपने भाई VW ID.4 को भी साझा करता है। यह जल्दी ही भारतीय बाजार में भी अपनी शुरुआत करेगी। स्कोडा एनियाक 2,765 मिमी के व्हीलबेस, 4,648 मिमी की लंबाई, 1,877 मिमी की चौड़ाई और 1,618 मिमी की ऊंचाई के साथ एक विशाल लेकिन कॉम्पैक्ट प्रोफ़ाइल प्रदान करता है।

स्कोडा एन्याक में डिज़ाइन और इंटीरियर पॉइंट

Enyaq में इल्यूमिनेटेड ग्रिल, स्वेप्टबैक एलईडी हेडलैंप, कॉन्ट्रास्ट ब्लैक इंसर्ट और एयरो-प्रेरित अलॉय व्हील हैं। इसके अलावा ऑफर में रैपराउंड टू-पीस एलईडी टेललाइट्स, स्कोडा लेटरिंग और टेलगेट में एक नंबर प्लेट रिसेस, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और एक शार्क-फिन एंटीना भी है। Enyaq में उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS), 360-डिग्री कैमरा, डुअल ऑल-डिजिटल डिस्प्ले और एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील सहित आधुनिक सुविधाओं का एक सेट पेश करने की उम्मीद है।

क्या है इसकी बैटरी और रेंज ?

वैश्विक स्तर पर, Enyaq को 5 ट्रिम स्तरों में पेश किया जाता है, भारत में Enyaq EV को 8 वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है। यह 77 kWh बैटरी पैक से लैस है और 500 किमी की WLTP दावा की गई रेंज प्रदान करता है। रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित, Enyaq को एक मोटर के साथ पेश किया जाएगा। जो 200 bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 310 Nm का पीक टॉर्क देता है। इससे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड 8.5 सेकेंड में हासिल हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top