Close

Fashion Tips : चेहरे को सुंदरता और चार चांद लगाना चाहते हैं तो जानिए से तरीका।

Fashion Tips : चेहरे को सुंदरता और चार चांद लगाना चाहते हैं तो जानिए से तरीका।

Fashion Tips : चेहरे को सुंदरता और चार चांद लगाना चाहते हैं तो जानिए से तरीका।

Fashion Tips : माथे पर सजी बिंदिया हर लड़की या औरत के चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। खासतौर पर जब इंडियन वियर के साथ पेयर किया जाए तो खूबसूरती दोगुनी हो जाती है। हालांकि, अक्सर महिलाओं को अपने चेहरे के आकार के अनुसार बिंदी चुनने में मुश्किल होती है। खासकर सर्कुलर डॉट्स को लेकर। ऐसे में नीचे दिए गए टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं।

अगर पोशाक देशी हो और माथे पर बिंदिया न सजी हो तो श्रृंगार अधूरा लगता है। इसलिए पारंपरिक कपड़े पहनते समय माथे पर एक छोटी सी बिंदी भी लगानी चाहिए। लेकिन बिंदी लगाते वक्त अक्सर लड़कियां और महिलाएं दोनों ही कंफ्यूज हो जाती हैं कि उन्होंने जो बिंदी चुनी है वह उनके लुक को बढ़ाएगी या नहीं।चांद जैसा चेहरा बनाना चाहते हैं तो ऐसे लगाएं गोल बिंदी, जानिए सही तरीका

खासकर अगर बिंदु का आकार गोल हो तो भ्रम बढ़ जाता है। विचार यह है कि गोल बिंदु चेहरे को भारी या थोड़ा बड़ा दिखा सकते हैं। इस अवधारणा के साथ, या तो एक बिंदु की अवधारणा को छोड़ दिया जाता है या एक बिंदु इतना छोटा होता है कि यह मुश्किल से दिखाई देता है। गोल बिंदी भी हर चेहरे के हिसाब से अलग-अलग चुननी चाहिए, तभी यह आपके लुक में चार चांद लगाती नजर आएगी। आइए जानें कि किस प्रकार की गोल बिंदी किस चेहरे के आकार या बनावट पर सबसे अच्छी लगती है।

 जानिए सही तरीका (know the right way)

चिकनी भौहें (Smooth eyebrows)

कुछ लड़कियों या महिलाओं की भौंहों के बीच ज्यादा गैप होता है। ऐसी लड़कियां या महिलाएं भी बड़ी गोल बिंदी लगा सकती हैं। अगर भौंहों के बीच ज्यादा जगह हो तो फैंसी बिंदी भी अच्छी लगती है। सबसे पहले, यह बीच में शून्य को अच्छी तरह से भर देता है। इसके साथ ही चेहरे का पूरा लुक बदल जाता है। ऐसा लुक हो तो लड़कियां या महिलाएं बिंदी के नीचे छोटी बिंदी या चांद के आकार की बिंदी लगा सकती हैं। साथ ही बॉर्डर डॉट्स भी इसके लिए उपयुक्त होते हैं।

लंबा चेहरा है (Have a long face)

गोल बिंदी लंबे लुक को अलग ही लुक देती है। लंबे चेहरे वाले लोग गोल बिंदुओं के साथ प्रयोग कर सकते हैं। वह अपने लिए छोटी या भारी डिजाइन की बिंदी चुन सकते हैं। लंबे पतले लुक को कॉन्ट्रास्टिंग लुक देने के लिए एक गोल बिंदु देखा जाता है। यही कारण है कि गोल बिंदी लंबे या लम्बे चेहरों पर सबसे अच्छी लगती है।

अवसर के अनुसार बिंदी चुनें (Choose bindi as per occasion)

बिंदी का चुनाव हमेशा मौके के हिसाब से करना चाहिए। अगर आप ऑफिस या कॉलेज जा रही हैं तो फैंसी बिंदी की जगह सादी बिंदी का चुनाव करें। मौके के अलावा अपने पहनावे के हिसाब से बिंदी का ख्याल रखना भी जरूरी है। एक साधारण शांत पोशाक के साथ एक बहुत ही फैंसी बिंदी अच्छी नहीं लगेगी। इसके अलावा, फैंसी बिंदी के बजाय एक साधारण बिंदी का चुनाव करें, भले ही गहने भारी हों। सेमी ट्रेडिशनल पार्टी लुक के साथ एक डिजाइनर बिंदी शानदार दिखेगी।

यह भी पढ़ें..

Fashion Tips : मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन महिलाओं आ रही पसंद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top