Close

BSNL लॉन्च किया ग्राहकों के लिए दो नए प्लान।

BSNL लॉन्च किया ग्राहकों के लिए दो नए प्लान।

BSNL लॉन्च किया ग्राहकों के लिए दो नए प्लान।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL राष्ट्र की चौथी बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो-एयरटेल की तुलना में यूजर बेस कम होने के बावजूद कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्लान और ऑफर्स लाती रहती है। भारत संचार निगम लिमिटेड के पास यूजर्स के लिए सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के प्रीपेड प्लान्स उपस्थित है। अपने रिचार्ज प्लान्स की लिस्ट को बढ़ाते हुए कंपनी ने ग्राहकों के लिए दो नए प्लान्स लॉन्च किए हैं। इसमें एक प्लान की मूल्य 91 रुपये है जबकि दूसरे प्लान की मूल्य 288 रुपये है।

बीएसएनएल की तरफ से लॉन्च किए गए दोनों डेटा बूस्टर प्लान हैं। यानी आपको इन दोनों ही प्लान्स में केवल इंटरनेट डेटा की सुविधा मिलती है। यदि आपको कॉलिंग सुविधा चाहिए तो ये दोनों प्लान्स आपके लिए नहीं हैं। अभी कंपनी ने अभी इन प्लान्स को चेन्नई सर्कल के लिए पेश किया है। कहा जा रहा है कि कंपनी इन्हें दूसरे सर्कल में लॉन्च कर सकती है। आइए आपको इनमें मिलने वाले लाभ के बारे में बताते हैं।

BSNL का 91 रुपये का डेटा प्लान

अगर आप चेन्नई सर्कल में रहते हैं तो आप भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। BSNL के इस 91 रुपये वाले डेटा प्लान में ग्राहकों को 7 दिन की वैलडिटी दी जाती है। इस प्लान में यूजर्स को कंपनी 700 SMS और 600 MB इंटरनेट डेटा ऑफर करती है। इस बेनेफिट के अतिरिक्त इसमें आपको दूसरे कोई लाभ नहीं मिलते। यदि आप इस प्लान को लेते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि इसे लेने के लिए आपके पास कोई रेगुलर प्लान होना महत्वपूर्ण है। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें 700 एसएमएस मिलते हैं जो किसी और डेटा प्लान में नहीं मिलते।

BSNL का 288 रुपये का प्लान

BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए दूसरा प्लान लॉन्च किया है वह 288 रुपये का आता है। इस प्लान में ग्राहकों को 60 दिन की वैलिडिटी मिलती है। आप इसे लेने के बाद प्रत्येक दिन 2GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। डेली डेटा लिमिट समाप्त होने के बाद आप 40Kbps की गति से इंटरनेट डेटा को इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लान ऐसे यूजर्स के लिए सबसे अधिक लाभ वाला है जिन्हें अधिक डेटा की आवश्यकता पड़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top