Close

डेढ़ वर्षों से अलग रह रहे पति पत्नी को पुलिस ने मिलाया

SINGRAULI NEWS : देवसर- जियावन थाना प्रभारी संतोष तिवारी की एक अनूठी पहल ने कई सालों से लड़ रहे पति पत्नी को नया दांपत्य जीवन की शुरुआत करने में कारगर साबित हुई है।

गौरतलब हो कि एक ऐसा मामला जियावन थाने में आया जिसमें पति पत्नी डेढ़ वर्षों से अनबन के कारण अलग-अलग रह रहे थे।एक दूसरे के प्रति अनबन के कारण वह एक साथ रहने के लिए कतई भी तैयार नहीं थे।

वहीं थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने दोनों को मिलाने के लिए एक अनोखा हल निकाला। जिसमें उन्होंने दोनों पति-पत्नी को समझा-बुझाकर,दोनों में आपसी सामंजस्य बनाकर,आपसी सहमति से एक दूसरे को साथ रहने के लिए समझाइश दी।वहीं दोनों पति पत्नी ने थाना प्रभारी के बातों से प्रभावित होकर साथ रहने का फैसला लिया।

लगभग डेढ़ वर्षों से अलग रह रहे पति पत्नी को मिलाने पर दोनों ने थाना प्रभारी के प्रति सहर्ष आभार जताया।वहीं दोनों पति पत्नी मंदिर जाकर नारियल फोड़ा और एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर खुशी-खुशी अपने घर चले गए।बता दें कि इसमें दूल्हा गोविंद कुमार साहू पिता केदार साहू ग्राम पोस्ट बंजारी का रहने वाला है जबकि दुल्हन कुसुम साहू पिता श्याम लाल साहू ग्राम कुर्सा पोस्ट ढ़ोगा की निवासी है।

वहीं इन दोनों के वर्षो से चल रहे विवाद को जियावन थाना प्रभारी ने बड़े ही सूझबूझ के साथ वर पक्ष एवं कन्या पक्ष दोनों परिजनों की उपस्थिति में सुलह करवा कर पति पत्नी को सुखमय दांपत्य जीवन प्रारंभ करने का शुभ आशीष दिया।इस दौरान उनि.प्रदीप सिंह,एनपी तिवारी,सुरेश वर्मा,मोहन प्रजापति कुंदवार चौकी प्रभारी भिपेंद्र पाठक,डीपी पाण्डेय, आशीष द्विवेदी,खुम सिंह सहित अन्य स्टाफ एवं पत्रकार गणेश चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top