Close

SINGRAULI NEWS : गरीबों का कल्याण एवं क्षेत्र का विकास ही भाजपा का लक्ष्य: SINGRAULI NEWS

SINGRAULI NEWS : गरीबों का कल्याण एवं क्षेत्र का विकास ही भाजपा का लक्ष्य: प्रणव

SINGRAULI NEWS : गरीबों का कल्याण एवं क्षेत्र का विकास ही भाजपा का लक्ष्य: प्रणव

SINGRAULI NEWS । जनपद पंचायत देवसर अध्यक्ष प्रणव पाठक ने विधानसभा क्षेत्र-78 सिहावल के क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत बोड़ी एवं बुढाडाड़ में मुख्यमंत्री लाडली बहन एवं प्रधानमंत्री आवास,किसान सम्मन निधि की समीक्षा करते हुए ग्रामीणों को संबोधित किया।

श्री पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज देश और हमारा प्रदेश गरीबों के कल्याण एवं देश के विकास की गाथा लिख रहा है।

आज देश जहाँ जमीन से लेकर आसमा तक अपनी प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन कर रहा है वही हमारा प्रदेश लाडली बहना योजना के कारण नारी शक्ति को आत्म सम्मान के साथ जीने की राह मुकम्मल कर रहा है।

श्री पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार का लक्ष्य ही गरीबों का कल्याण एवं क्षेत्र का विकास है जो दिखाई दे रहा है। जहां एक ओर गरीब हरिजन-आदिवासी को पक्का मकान नशीब हो रहा है वही दूसरी ओर लाडली बहनों को जीने का आधार मिल रहा है। चाहे वो स्व सहायता समूह के माध्यम से हो चाहें फिर मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के माध्यम से हो आज आप स्वयं उस चीज को महसूस कर रहे हैं।

श्री पाठक ने कहा कि सत्ता पर किसी गरीब घर का लड़का काबिज होता है तो उसे गरीबी जानने के लिए गरीबी को दूर करने के लिए गरीबों की समस्याओं को जानने के लिए किसी किताब की जरूरत नहीं होती है।

श्री पाठक ने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर सपना साकार होते दिखाई दे रहा है बाबा साहब का सपना था कि जब अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को संवैधानिक और राजनैतिक महत्व प्राप्त हो तब यह समझ जाना चाहिए कि देश अब मजबूती और समानता के साथ आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

आज मध्यप्रदेश में बीस वर्षो से पिछड़े वर्ग के मुख्यमंत्री है देश में दस वर्ष से एक गरीब चाय बेचने वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री है आज सौभाग्य का विषय है कि देश की पूर्व राष्ट्रपति एवं वतर्मान राष्ट्रपति महोदया हरिजन आदिवासी वर्ग से आती है जो आज देश के सर्वोच्च पद आसीन है और आदिवासी महिला समाज के आदर्श के रूप में है।

श्री पाठक ने संबोधित करते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी हरिजन आदिवासी पिछड़ो का नाम लेकर वोट बैंक की राजनीति की है जबकि भारतीय जनता पार्टी आपका विकास और आपकी पहचान दिलाया है।

मैं जो आपको बता रहा हूँ वो आपको दिखाई भी दे रहा है चाहें वो आपका प्रधानमंत्री आवास हो, चाहें लाडली बहना की राशि का हर एक महीने 10 तारीख को खाते में पैसा आना हो, चाहे हर घर शौचालय का 12 हजार रुपया हो, चाहें मध्यप्रदेश के बूढ़े माँ-बाप को तीर्थ दर्शन यात्रा हो,चाहें बेसहारा बूढ़े माँ-बाप का वृद्धा पेंशन हो,एवं अनेका अनेक योजना संचालित है जिससे यह स्पष्ट है कि गरीबो का कल्याण क्षेत्र का विकास ही भाजपा का लक्ष्य है।

https://udnews.net/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top