Close

Wedding Beauty Tips: शादी में बचे हैं कुछ दिन तो विट्ल का दियान तो विटली का दियान पर खास दिन पर शिक्षा उत्ते

Wedding Beauty Tips: शादी में बचे हैं कुछ दिन तो विट्ल का दियान तो विटली का दियान पर खास दिन पर शिक्षा उत्ते

Wedding Beauty Tips: शादी में बचे हैं कुछ दिन तो विट्ल का दियान तो विटली का दियान पर खास दिन पर शिक्षा उत्ते

लड़कियां भले ही त्वचा की देखभाल से कितनी भी दूर क्यों न रहती हों, लेकिन जब उनकी शादी तय हो जाती है तो हर लड़की शादी के दिन अपने चेहरे को स्वस्थ रखने की कोशिश करती है। इसके लिए वह बालों से लेकर पैर की उंगलियों तक का खास ख्याल रखती हैं।

इस दौरान वह हर तरह के स्किन केयर ट्रीटमेंट लेती हैं, ताकि शादी के दिन लोगों की नजरें उनसे न हटें, लेकिन कई बार खराब लाइफस्टाइल और काम के बोझ के कारण ये ट्रीटमेंट चेहरे पर अच्छा असर नहीं डाल पाते।

ऐसे में, हर होने वाली दुल्हन को त्वचा देखभाल उपचार के साथ-साथ घर पर एक सरल त्वचा देखभाल दिनचर्या का पालन करना चाहिए। अगर आपकी शादी कुछ ही दिनों में होने वाली है तो आपके लिए स्किन केयर रूटीन फॉलो करना बहुत जरूरी है ताकि शादी के दिन किसी की नजर आपसे न हटे।

गुलाब जल का प्रयोग करें

गुलाब जल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को गुलाबी चमक प्रदान करते हैं। इसलिए अपनी शादी से पहले इसे अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करें। यह त्वचा को हाइड्रेट भी करता है।

हर रोज करें क्लींजर का इस्तेमाल

चेहरे से गंदगी को साफ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल किया जाता है। केमिकल मुक्त क्लींजर के इस्तेमाल से आपकी त्वचा गहराई से ना सिर्फ साफ होगी, बल्कि साथ ही में इससे चेहरे के पोर्स भी खुल जाएंगे।

चेहरे पर लगाएं ये क्रीम

विटामिन ई फेस क्रीम के इस्तेमाल से चेहरे की कई परेशानियां दूर होंगी। ये आपके चेहरे को नरिश करने का काम भी काफी अच्छे से करती है।

फेशियल ऑयल

अगर आपको ये समझ नहीं आता कि चेहरे के लिए आप किस तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं तो इसमें हम आपकी मदद करेंगे। दरअसल,  टी ट्री प्युरिफाई फेशियल ऑयल चेहरे की कई परेशानियों को जड़ से खत्म करता है। ऐसे में आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

अच्छी क्वालिटी का फेसवॉश करें इस्तेमाल

बाजार में आपको तमाम तरह के फेसवॉश उपलब्ध हो जाते हैं, लेकिन आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से फेसवॉश खरीदें और दिन में दो बार उसी का इस्तेमाल करें।

ना भूलें सनस्क्रीन

भले ही आप घर से बाहर ना निकलें, लेकिन फिर भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। ये आपको सूरज की हानिकारक किरणों से बचा कर रखेगी।

नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top