Close

रेलवे स्टेशन से 70 से ज्यादा किसान GRP की हिरासत में, जानिए पूरा मामला

रेलवे स्टेशन से 70 से ज्यादा किसान GRP की हिरासत में, जानिए पूरा मामला

MP News : देशभर के किसानों के 13 फरवरी को दिल्ली में मार्च करने के आह्वान को देखते हुए पूरी राजधानी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसी क्रम में सोमवार को ‘दिल्ली चलो’ विरोध मार्च के लिए कर्नाटक के लगभग 70 किसानों को GRP पुलिस भोपाल रेलवे स्टेशन पर से हिरासत में ले लिया। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली जाने वाली ट्रेन से जबरन उतारने और आगे की यात्रा नहीं करने देने के बाद किसानों ने स्टेशन पर ही विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। उसके बाद किसानों को जिला अधिकारियों को सौंप दिया गया।

GRP की कार्यवाई में महिला हुई चोटिल

किसान नेता और धारवाड़ जिला सचिव परशुराम इतिनगुड ने बताया ”भोपाल रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब तीन बजे पुलिस ने कुल 70 किसानों को हिरासत में लिया, जिसके बाद हमने विरोध प्रदर्शन किया।” उन्होंने कहा कि किसानों का समूह किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहा था। वहीं पुलिस फायरिंग में एक महिला घायल हो गई। इतिनगुड ने बताया की किसानों को रेलवे स्टेशन के बाहर एक जगह पर हिरासत में लिया गया है। जहां बीमार किसानों को गर्म पानी तक नहीं दिया गया।

क्यों मार्च करना चाहते हैं किसान?

हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान संघों ने अपनी उपज के लिए एमएसपी गारंटी कानून की मांग को लेकर 13 फरवरी को मार्च का आह्वान किया है। यह उन शर्तों में से एक थी जिसे किसानों ने तब रखा था जब वे 2021 में अपने राष्ट्रव्यापी आंदोलन को वापस लेने के लिए सरकार के साथ सहमत हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top