Close

दिवाली तक रहेगी पीने के पानी की कमी…नहीं मिलेगा पूरा पानी; आपूर्ति बनाए रखने में असमर्थ

दिवाली तक रहेगी पीने के पानी की कमी...नहीं मिलेगा पूरा पानी; आपूर्ति बनाए रखने में असमर्थ

दिवाली तक रहेगी पीने के पानी की कमी...नहीं मिलेगा पूरा पानी; आपूर्ति बनाए रखने में असमर्थ

उत्तर प्रदेश के आगरा में सात-आठ दिनों के बाद गंगा जल की आपूर्ति में कुछ सुधार हुआ है, लेकिन समस्या पूरी तरह से हल नहीं हुई है. अभी भी कम आपूर्ति में है. शुक्रवार को पानी तो पहुंचा लेकिन प्रेशर कम रहा। दिवाली तक शहर के लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ेगा।

ऊपरी गंगा नहर से गंगाजल की आपूर्ति सुचारू नहीं हो पा रही है। मध्य गंगा नहर से पानी की आपूर्ति की जा रही है। पानी की समस्या को कम करने के लिए सिकंदरा वाटरवर्क्स में 100 एमएलडी यमुना जल बढ़ाया जा रहा है। गंगा जल के साथ-साथ यमुना जल की भी आपूर्ति की जा रही है।

मध्य गंगा नहर से 100 से 120 क्यूसेक पानी मिलता है। जबकि शहर में सामान्य तौर पर 150 क्यूसेक पानी की आपूर्ति होती है. शुक्रवार को सुबह और शाम को पानी की सप्लाई हुई लेकिन सिर्फ एक से डेढ़ घंटे के लिए। जबकि सुबह और शाम दोनों समय हर दो घंटे पर पानी देना चाहिए।

जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर गंगाजल रमेश चंद्रा के मुताबिक 12 नवंबर तक शहर को पूरी मात्रा में गंगाजल नहीं मिल पाएगा। ऊपरी गंगा नहर से कोई आपूर्ति नहीं हो रही है। यहां से पूरी सप्लाई होने तक आंशिक दिक्कत रहेगी।

इन इलाकों में पानी का दबाव कम रहा
शुक्रवार को यमुनापार क्षेत्र के अलावा बालूगंज, जगदीशपुरा, किशोरपुरा, अर्जुन नगर आदि इलाकों में पानी की समस्या रही। लोगों को पूरी मात्रा में और पूरे समय पानी नहीं मिल सका.

https://udnews.net/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top