Close

Whatsapp के नए फीचर से स्पैम पर चुटकियों में होगा रिपोर्ट

Whatsapp के नए फीचर से स्पैम पर चुटकियों में होगा रिपोर्ट

Whatsapp Update : Whatsapp ने नया फीचर जोड़ा है। जिससे यूजर्स फोन की लॉक स्क्रीन से ही स्पैम कॉल को ब्लॉक कर सकेंगे। Whatsapp जैसे मैसेजिंग ऐप के यूजर्स को स्पैम मैसेज या कॉल के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में Whatsapp का यह नया फीचर यूजर्स को बड़ी राहत देने वाला है। Whatsapp जल्द ही दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी मैसेज भेजने का फीचर लेकर आ रहा है। जिससे अगर कोई आपको इंस्टाग्राम के जरिए मैसेज भेजना चाहता है तो वह मैसेज Whatsapp पर भी मिल सकता है।

कैसे स्पैम को ब्लॉक करें?

Whatsapp का नया फीचर यूजर को डिवाइस को अनलॉक करने या स्पैम को ब्लॉक करने के लिए ऐप पर जाने की आवश्यकता के बिना स्पैम संदेशों का पता लगाने और ब्लॉक करने की अनुमति देता है। जब भी कोई स्पैम संदेश अधिसूचना लॉक स्क्रीन पर दिखाई देती है, तो यूजर को अधिसूचना पर देर तक दबाना पड़ता है, जिससे विभिन्न विकल्प खुल जाते हैं। इनमें से एक विकल्प यह है कि भेजने वाले को तुरंत ब्लॉक कर दिया जाए। ब्लॉक करने के बाद, मैसेजिंग ऐप ब्लॉक किए गए प्रेषक की रिपोर्ट करने के लिए एक और संकेत दिखाता है।

कैसे अज्ञात नंबर को ब्लॉक या रिपोर्ट करें ?

Whatsapp किसी अज्ञात नंबर से कॉल या मैसेज को कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ने, ब्लॉक करने या रिपोर्ट करने का विकल्प भी दिखाता है। यदि आप किसी संपर्क को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें- सेटिंग्स > गोपनीयता > अवरुद्ध संपर्क > जोड़ें > पर जाएँ यहां, उस संपर्क को खोजें या चुनें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top