Close

Tech layoffs : Google समेत इन टेक कंपनियों से हजारों कर्मचारी बाहर, जानिए वजह

Tech layoffs : Google समेत इन टेक कंपनियों से हजारों कर्मचारी बाहर, जानिए वजह

Tech layoffs : जनवरी 2024 में कई बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक टेक ले-ऑफ ट्रैकर Layoffs.fyi के अनुसार Google और Amazon जैसी कई टेक कंपनियों ने 34,000 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है। यह दौर 2024 की शुरुआत के साथ सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। नौकरी से निकाले जाने वाली कंपनियों की लिस्ट में गूगल और अमेजन के अलावा मेटा, एक्स और सिस्को जैसी दिग्गज कंपनियां भी शामिल हैं।

2024 में ये टेक कंपनियां संकट में

आजकल बड़ी संख्या में नौकरियों में कटौती की लिस्ट में कई टेक कंपनियों का नाम जुड़ा है। ऐसे में लगता है की इनका समय ठीक नहीं चल रहा है। क्योंकि मौजूदा स्थिति को देखते हुए भविष्य की स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि रोजगार संकट 2024 तक जारी रह सकता है।

जानिए कैसे AI का हो रहा विस्तार

Google, Microsoft और अन्य जैसी प्रमुख तकनीकी कंपनियां AI मशीन लर्निंग और डेटा साइंस को बहुत महत्व दे रही हैं। इसका सीधा असर कंपनियों के बुनियादी ढांचे पर पड़ता है। कंपनियां जेनरेटिव एआई, न्यूरल नेटवर्क और रोबोटिक्स में प्रमुख भूमिकाओं के लिए बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी को अपना रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top