Upcoming Maruti Suzuki Vitara Brezza: इस महीने में Maruti Suzuki की एक साथ कई कार लॉन्च होने वाली है। कंपनी 29 या 30 जून को अपने New Brezza 2022 भी लॉन्च करने वाली है। New Brezza में नया इंजन के साथ कई चेंजेस मिलने की उम्मीद है। नई रिपोर्ट के मुताबिक, Maruti ने कई डीलरशिप पर 2022 विटारा ब्रेजा की बुकिंग शुरू कर दी गई है। ग्राहक 5,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ इस कार को बुक कर सकते हैं। ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप पर भी इसकी बुकिंग से जुड़ी डिटेल पता कर सकते हैं।

New Brezza का CNG वैरिएंट भी आएगा

Vitara Brezza के डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें नई ग्रिल, बंपर और हेडलाइट डिजाइन के अलावा हुड पर नई क्लैमशेल स्टाइल और नए अगले फेंडर्स मिलेंगे। इस कॉम्पैक्ट SUV के पिछले दरवाजे में बदलाव दिखाई दिए हैं। इसकी नंबर प्लेट को भी कुछ निचले स्थान पर लगाया गया है।

नई ब्रेजा को नए रैपअराउंड टेललाइट्स और दोबारा डिजाइन किया गया बंपर लगाया गया है। नई जनरेशन ब्रेजा को पेट्रोल वेरिएंट में लाने के अलावा मारुति सुजुकी बहुत जल्द इसका CNG वैरिएंट भी पेश करेगी। यानी ऐसे ग्राहक को इस SUV से ज्यादा माइलेज चाहते हैं उन्हें उसका ऑप्शन मिल जाएगा।

इंजन में हो सकता है बदलाव

E Maruti Suzuki Vitara Brezza के साथ पहले जैसा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा। ये इंजन मौजूदा मॉडल में 105 हॉर्सपावर और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। हालांकि कंपनी कार के साथ मिलने वाले इंजन के माइलेज में सुधार कार सकती है। प्रीमियम SUV बनाने के बाद कंपनी नई विटारा ब्रेजा की कीमत में भी कुछ बढ़ोतरी करने वाली है।

इंजन की बात करें तो नई ब्रेजा में मौजूदा ब्रेजा वाला 1.5 लीटर वाला K15B पेट्रोल इंजन ही मिलेगा। यह इंजन 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अफवाह है कि कंपनी इस SUV में 48V हाइब्रिड टेक्नॉलजी भी ऑफर कर सकती है। इसके साथ ही खबर यह भी है कि कंपनी नई ब्रेजा का CNG वेरियंट भी लॉन्च कर सकती है।

कई एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे

ब्रेजा 2022 के इंटीरियर को भी फ्रेश लुक दिया गया है। नई ब्रेजा फैक्ट्री फिटेड सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा के साथ आएगी। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार SUV के टॉप-एंड वेरियंट्स में कंपनी कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर ऑफर कर सकती है।

इसके साथ ही इंटीरियर में स्मार्टफोन सपोर्ट वाला ऑल-न्यू फ्री स्टैंडिंग इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी यूनिट और बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। नई कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here