अमेरिका की गाड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी डेलोरियन (DeLorean) ने 40 साल बाद बाजार में फिर से वापसी की है। इस बार कंपनी ने नई अल्फा फाइव (DeLorean Alpha 5) इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स सेडान के साथ एंट्री ली है। डेलोरियन अल्फा 5 को ऑफिस लिए 18 अगस्त 2022 को लांच किया जाएगा।

कंपनी इसे pebblebeachconcours.net के साथ एक्सक्लूसिव सेल में बेचेगी। अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार इसकी सिर्फ 88 यूनिट को ही बेचा जाएगा। मतलब भारत में जिस तरह Kia EV6 को बेचा गया है उसी सेलिंग मॉडल पर इसे भी बेचा जाएगा। इस कार में बटरफ्लाई डोर दिया गया है। ऐसी डोर वाली कार को सबसे पहले “बैंक द फ्यूचर” मूवी में देखा गया था।

Car Dimensions:

डेलोरियन अल्फा पाइप में कवर्ड और स्मार्ट बॉडी मिलती है। अल्फा 5 इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में एलईडी लाइट बार के साथ एक स्क्रिप्टेड बोनट दिया गया है, यह DMC 12 अनबॉक्सिंग हेडलाइट को मॉडल डिजाइन वाला ट्रिब्यूट देता है। इलेक्ट्रिक सेडान को बेहतर एरोड देने के लिए इसमें टरबाइन स्टाइल दिए गए हैं

जो देखने पर चले इलाज और आईकॉनिक भूल रिंग रोड के साथ स्टैंड आउट फीचर्स भी दिए गए हैं। कार के पीछे में लाइट बाट स्टाइल पर लाइट ऑन डेलोरियन का लोगो दिया गया है। इसकी लंबाई 4995 मिलीमीटर चौड़ाई 2044 मिलीमीटर और ऊंचाई 1370 मीटर है। इसका व्हीलबेस 2300 मिली मीटर का है।

The company’s luxury sedan is this electric car:

डेलोरियन अलफा 5 में लग्जरी इंटीरियर मिलता है। कार के स्टीयरिंग के सामने एक बड़ी सी स्क्रीन दी गई है जिसमें ड्राइविंग और गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाती है। वही ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर की सीट के बीच एक बड़ा सा डिवाइडर भी दिया गया है, जिसमें एक टच स्क्रीन के साथ कुछ कंट्रोल दिए गए हैं।

कार में आप बोतल और कॉफी के कप भी रख सकते हैं यह कार 4 सीटर है। कार में एक बड़ा सा विंडो भी दिया गया है जिसमें बाहर का नजारा साफ देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here