Maruti Suzuki Alto: भारत में हैचबैक कारों को बहुत ही पसंद किया जाता है। करीब दो दशक मारुति सुजुकी अल्टो (Maruti Suzuki Alto) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। अब कम्पनी इसके नए अवतार को लॉन्च करने जा रहा है और इसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

अब मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि नई जनरेशन ऑल्टो का प्रोडक्शन जून 2022 के अंत तक शुरू हो जाएगा, इसका सीधा मतलब है कि कंपनी अगले महीने इस किफायती और पैसा वसूल कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी।

Maruti Suzuki इस साल लॉन्च करेगी कई कार

कंपनी 2022 में कई कारों पर काम कर रही है जिनमें नई मारुति सुजुकी अल्टो और विटारा ब्रेजा शामिल हैं। Alto देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है और इसका नया मॉडल इसकी बिक्री को सातवे आसमान पर ले जाएगा।

इस एंट्री-लेवल हैचबैक को अब SUV जैसे डिजाइन दिया गया है अब इसका कद पहले से बढ़ा दिया गया है। इस अवतार के साथ ऑल्टो ना सिर्फ आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसके केबिन में भी पहले से ज्यादा जगह मिलने की संभावना है।

नई अल्टो में ज्यादा माइलेज

मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) के इस लेटेस्ट जनरेशन मॉडल को सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस प्लेटफार्म के वजह से कार का माइलेज भी बढ़ जाएगा और इसका भार काफी कम हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (SPresso) के जैसा बनाया जा रहा है।

अगर यह सच हुआ तो इसमें कई सारे पुर्जे एस-प्रेसो से लेकर दिए जा सकते हैं। मारुति सुजुकी का कार का लाइन अप काफी बड़ा और एक जैसा है, ऐसे में किसी कार और अन्य वाहन के पुर्जों को अदला बदली आसानी से किया जा सकता है। कार के केबिन में बदला हुआ डैशबोर्ड मिलने का अनुमान है। इसे आज के समय के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा और इसमें कई नए फीचर्स भी दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here