Maruti Suzuki Alto: देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में गिने जाने वाली मारुति सुजुकी इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही है। मारुति की गाड़ियां जब बाजार में लॉन्च होती है, तो लोगों का खूब सपोर्ट मिलता है।

कंपनी अब नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही है, जिससे बिक्री का पहिया बढ़ाकर आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सके। मारुति सुजुकी अब जल्द ही ऑल्टो का उत्पादन शुरू करने जा रही है, जिसके लिए काम तेजी से चल रहा है।

ऑल्टो के साथ इन कारों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही मारुति

मारुति सुजुकी 2022 के लिए कई गाड़ियों की लॉन्चिंग के लिए तेजी से काम कर रही है। सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेजा जैसी गाड़ियां शामि हैं।ऑल्टो देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है, जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में चार चांद लगाने वाला है। इस एंट्री-लेवल हैचबैक को अब SUV जैसे अंदाज में देखा गया है जिसका कद पहले से बढ़ा हुआ नजर आया है।

कार का माइलेज जीत लेगा दिल

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इससे इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा और इसका भार पहले से कम हो जाएगा। ये भी सामने आया है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के जैसा बनाया जा रहा है।

ऐसे में इसके साथ कई सारे पुर्जे एस-प्रेसो से लेकर दिए जा सकते हैं। मारुति सुजुकी का कार लाइन-अप काफी व्यापक है, ऐसे में किसी कार और अन्य वाहन के पुर्जों में अदला-बदली आसानी से की जा सकती है।

जानिए गाड़ी की शोरूम कीमत

वहीं, नई ऑल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 4.82 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक वाली नई जनरेशन ऑल्टो की कीमतों में कुछ इजाफे की पूरी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here