Bolero Neo Plus: बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली महिंद्रा कंपनी एक बार फिर भारत में बड़ा धमाका करने जा रही है, जिसके वाहनों को वैसे दुनियाभर में अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। महिंद्रा अपने-अपने नए-नए वेरिएंट की लॉन्चिंग करती रहती है। अब एक बार फिर बोलेरो के नए वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है, जिसे अच्छा बाजार में अच्छा सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। बोलेरो के पुराने वेरिएंट भी भारत में खूब पसंद किए जा गए थे, जिनकी बिक्री ने रिकॉर्डतोड़ दिया था। कंपनी बोलेरो नियो प्लस को TUV300 Plus के जगह उतारने वाली है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बोलेरो नियो प्लस को लॉन्च करने का अभी ऐलान नहीं किया है, लेकिन तैयारी तेजी से चल रही हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बोलेरो नियो प्लस को 2.2 लीटर इंजन में लाया जा सकता है। यह इंजन पॉवर और ईको मोड में क्रमशः 120 बीएचपी और 95 बीएचपी की पॉवर के साथ 280 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है।

बोलेरो नियो प्लस का आकर स्टैंडर्ड नियो से बड़ा होगा। आयामों की बात करें तो बोलेरो नियो प्लस की लंबाई स्टैंडर्ड मॉडल से 405mm अधिक होगी। इसकी ऊंचाई भी 5mm अधिक होगी। हालांकि व्हीलबेस स्टैंडर्ड मॉडल के समान होने वाला है जो कि 2,680mm है। साइज में बड़ा होने के चलते बोलेरो नियो प्लस का पिछले भाग लंबा होगा।

जानिए गाड़ी की खूबियां

बोलेरो नियो की बात करें तो इसे 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 100 बीएचपी का रेटेड पावर आउटपुट और अधिकतम 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। चूंकि बोलेरो नियो प्लस की लंबाई 4-मीटर से अधिक होगी, इसलिए यह अपने इस मॉडल पर बोलेरो नियो जैसा कर लाभ नहीं मिलेगा।

बोलेरो नियो प्लस के बेस वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक होने की संभावना है। महिंद्रा बहुत जल्द XUV300 (एक्सयूवी300) के नए ‘Sportz’ (स्पोर्ट्स) ट्रिम को भी लॉन्च कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक, स्पोर्ट्स ट्रिम को अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने 2020 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में एक्सयूवी300 के Sportz वेरिएंट का खुलासा किया था। XUV300 Sportz ट्रिम को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here