Mahindra Scorpio N: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) लॉन्च कर दी है. कंपनी इसे Big Daddy of SUVs कह रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि नई स्कॉर्पियो के नाम के साथ ‘N’क्यों जोड़ा गया. लोगों ने इसे लेकर आनंद महिंद्रा से ट्विटर (Anand Mahindra Twitter) पर सवाल किया, तो उन्होंने उल्टा लोगों से ही इसका मतलब बताने के लिए कहा, जानें क्या-क्या जवाब मिले.

Scorpio-N की जगह Scorpion रख लेते नाम

यश विजयकर नाम के एक यूजर ने आनंद महिंद्रा से सवाल किया था कि नई स्कॉर्पियो को Scorpio-N क्यों कह रहे हैं, जबकि इसे Scorpion भी तो कह सकते थे. इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने कहा-ये एक अच्छा सवाल है. बाकी लोगों को क्या लगता है? देखते हैं कि कौन इसके सही जवाब के करीब पहुंच पाता है.

इसके बाद एक यूजर ने जवाब दिया कि N का मतलब Neo होगा, ये Scorpio की नई जेनरेशन के लिए इस्तेमाल किया गया होगा. वहीं एक और यूजर ने लिखा कि कंपनी ने पुरानी स्कॉर्पियो को बंद नहीं किया है. संभवतया N को New बताने के लिए जोड़ा गया हो. इस पर आनंद महिंद्रा ने जवाब दिया कि आप लगभग करीब हैं.

Infinite है नई स्कॉर्पियो में ‘N’ का मतलब

इसी सवाल-जवाब के दौर में अभिषेक कौल नाम के एक यूजर ने लिखा कि संभव है कि नई स्कॉर्पियो, जिसे कंपनी ने Big Daddy of SUVs कहा है उसमें संभावनाओं को अनंत तक बढ़ाया गया हो. इसलिए यहां ‘n’ का मतलब अनंत (Infinite) से है.

इससे पहले आनंद महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो का एक ऑफ-रोड टेस्टिंग वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में New Mahindra Scorpio-N कीचड़ से भरे, उबड़-खाबड़ रास्तों पर जा रही है. इस वीडियो के साथ आनंद महिंद्रा ने लिखा था- हम पैदा ही इसलिए हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here