New Maruti Alto 800: मारुति सुजुकी का लेटेस्ट मॉडल ऑल्टो 800 है, जिसकी कीमत अन्य वेरिएंट की तुलना में बहुत ज्यादा है। इन दिनों कार खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें किऑल्टो के फिलहाल बाजार में कुल 8 वेरिएंट में उपलब्ध है। ऑल्टो का निचला मॉडल 3.25 लाख रूपए में आता है और टॉप मॉडल की कीमत 4.95 लाख रूपए रखी गई है। मारुति ऑल्टो 800 के सभी वेरिएंट पर आप किसी भी बैंक से लोन ले सकते हैं। 15 अगस्त 2022 पर चलने वाले ऑफर और उससे पहले चल रहे ऑफर भी आप CarDekho की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। ऑल्टो 800 का शुरुआती मॉडल एसटीडी है और टॉप ऑल्टो 800 एलएक्सआई साथ में एस-सीएनजी भी, जिसकी कीमत 4.95 लाख रूपए है।

New Maruti Alto 800

मारुति अपनी ऑल्टो पर ऑफर के तहत कुछ रियायत की गई है. डिस्काउंट ऑफर्स के तहत इस कार पर 33,000 रुपये तक ग्राहक को छूट प्रदान की गई है। होली पर और भी बेहतरीन ऑफर आने वाले हैं। ऑफर के लिए कार देखो की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं। भारत में अल्टो एसटीडी कार की कीमत 3.25 लाख रुपये है। इस पर लोन लेने के लिए डाउनपेमेंट का निर्धारण ग्राहक को करना होगा। डाउनपेमेंट के आधार पर ही EMI तय होगी।

मारुती की ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्ध है। यह कार आपको बाइक से भी कम खर्च में सफर करवाएगी। सीएनजी की कम कीमत और कार के अच्छे माइलेज के चलते 1 रूपए 38 पैसे तक का ही प्रति किलोमीटर खर्च आएगा।

मात्र 178 रुपए रोजाना पर घर लाये मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800, जानिए कैसे !Maruti Alto 800 Feature

मारुति ऑल्टो में इंजन और उसकी परफॉर्मेंस ही माइलेज का निर्धारण करती है। इस हैचबैक में बीएस6 उत्सर्जन मानकों के तहत 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 48PS की पावर और 69NM का टॉर्क पैदा करता है। इस कार को सीएनजी मोड पर चलाने में थोड़ा सा पावर कम कर देता है। क्योंकि यह फ्यूल के प्रकार के चलते होता है। मारुती आल्टो के इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को ही जोड़ा गया है। बीएस6 ऑल्टो का माइलेज 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो सीएनजी 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। जबकि बीएस4 ऑल्टो सीएनजी 33.44 का माइलेज देती है।

मात्र 178 रुपए रोजाना पर घर लाये मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800, जानिए कैसे !मारुति ऑल्टो 800 के फीचर्स

मारुती ऑल्टो 800 के टॉप वेरिएंट में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो एवं एप्पल कारप्ले दिया गया है। कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो की सुविधा भी उपलब्ध है। ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे सुरक्षा फीचर्स भी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर दिए गए हैं।

लोन सुविधा

मारुती की ऑल्टो को खरीदने के लिए अगर डाउनपेमेंट 1 लाख रूपए देते है। तो आपको 5344 रूपए की मासिक क़िस्त आएगी। इस हिसाब से प्रतिदिन 178 रूपए के करीब आपको क़िस्त के लिए बचाने होंगे। लोन की राशि पर ब्याज 9.8 प्रतिशत लगता है। लोन के बारे में पूरी डिटेल्स जानने के लिए कारदेखो की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here