Maruti Best Car Sales 2022 : मारुती सुजुकी की गाड़ीयों की रेस में लगातार मारुति WagonR और Baleno के बीच जंग चल रही है। एक तीसरी गाड़ी ने जंग के बीच से सितंबर महीने में दोनों को पछाड़ते हुए नंबर वन का खिताब अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें की यह सितम्बर महिना मारुति सुजुकी समेत और शेष कार कंपनियों के लिए भी बेहतरीन साबित हुआ है। जिसमें टॉप 10 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में अकेले ही मारुति सुजुकी की 6 गाड़ियां रही हैं मारुति सुजुकी वैगनआर और मारुति सुजुकी बलेनो इन दोनों नंबर वन की गाड़ी में रेस की जंग चल रही है।

मार्केट में 4 लाख की कार ने मचाया धमाल

सितम्बर महीने में मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। यह गाड़ी की पिछले साल सितंबर में 12,143 यूनिट्स बिकी थीं और अभी कुल 24,844 यूनिट्स बिकी हैं। इस तरह यह ऑल्टो ने 104 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है। देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली पहली कार ऑल्टो और उसके बाद वैगनआर देश की दूसरी नम्बर पर और तीसरे नम्बर पर बलेनो है। सितंबर महीने में वैगनआर की 20,078 यूनिट्स और बलेनो की 19,369 यूनिट्स मार्केट में बिकी हैं।

कार की कैसे आई बिक्री में बाढ़?

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी कंपनी ने कुछ साल से बंद कार को हाल ही में नई Aulto K-10 को लॉन्च किया है। यह कंपनी पहले से मारुति ऑल्टो 800 की भी बिक्री करती आ रही है। इसमें कुल मिलाकर ऑल्टो सीरीज की अब सिर्फ दो गाड़ियों की बिक्री हो रही है। ऑल्टो 800 की कीमत 3.4 लाख रुपये से शुरू होती है तो Aulto K-10  की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here