Ola MoveOS 3 Features: Ola Electric ने भारत में अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air को 79,999 रुपये की शुरुआती के साथ लॉन्च किया है। इसमें खास बात है कि यह स्कूटर MoveOS 3 सॉफ्टवेयर के साथ आएगा और Ola S1 और Ola S1 Pro यूजर्स को दिसंबर 2022 तक यह अपडेट मिलने वाला है। इसके सॉफ्टवेयर को मोबाइल फोन की तरह घर पर ही अपडेट किया जा सकेगा जिससे ओला स्कूटर्स में कई नए फीचर्स जुड़ जाएंगे।

इस सॉफ्टवेयर को अपग्रेड में 20 से ज्यादा नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। मूवओएस 3 में कुछ नए लॉन्च किए गए फीचर्स में प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, पार्टी मोड, मूड और ओला के हाइपरचार्जर नेटवर्क के साथ कंपैटिबिलिटी शामिल हैं। Party Mode फीचर का मतलब है कि जब आप ब्लूटूथ के जरिए स्कूटर पर म्यूजिक बजाएंगे, तो इसकी लाइट्स भी म्यूजिक के हिसाब से जलेंगी।

इस स्कूटर को मैन्युअल रूप से लॉक या अनलॉक करने की आवश्यकता नहीं है। आप जैसे ही स्कूटर के पास आएंगे तो यह खुद लॉक/अनलॉक हो जाएगा। ओला ने तकनीक का पेटेंट कराया है और दावा किया है कि यह ‘वर्ल्ड फर्स्ट’ फीचर है। इन डुकाटी, ट्रायम्फ, होंडा की प्रीमियम मोटरसाइकिलों में कीलेस एंट्री सिस्टम के साथ इसी तरह का फीचर मिलता है।

मूवओएस 3 के साथ स्कूटर में अलग-अलग साउंड भी आते हैं। एक ‘Vacation मोड’ भी है, जो स्कूटर को एनर्जी सेविंग मोड में रखता है इससे स्कूटर में चार्ज 200 दिनों तक संरक्षित किया जा सकता है। मूवओएस 3 और ओला हाइपरचार्जर के उपयोग के साथ, स्कूटर की चार्जिंग स्पीड 3 किमी/मिनट होगी और यह 15 मिनट में 50 किमी की दूरी तक चार्ज कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here