Harry Potter Hagrid Death : हॉलीवुड के एक्टर रॉबी कोल्ट्रेन सुपरहिट फ्रैंचाइजी पर ‘हैरी पॉटर हैगरिड’ का किरदार निभाने वाले का निधन हो गया। लंबे समय से बीमार चल रहे रॉबी का 72 साल में निधन हो गया। रॉबी की एजेंट बेलिंडा राइट ने बताया की दिग्गज एक्टर ने स्कॉटलैंड के लारबर्ट के ही एक हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया।

हैगरिड हमेशा सबके दिलों में रहेंगे जिंदा

रॉबी को खास पहचान ‘हैरी पॉटर’ फिल्म में उन्हें हैगरिड के रोल में देखा गया जो की हॉगर्ट स्कूल में गेटकीपर थे। रॉबी को आखिरी बार ‘हैरी पॉटर’ फ्रैंचाइजी की 20वीं सालगिराह के मौके पर बनाए गए शो ‘रिटर्न टू हॉगवर्ड’ में देखा गया था की अगले 40 साल में वह इस दुनिया में नहीं रहेंगे। लेकिन उनके किरदार हैगरिड फिर भी यहीं होगा, क्योंकि अब उनकी इसी बात को यादकर फैंस भावुक हो रहे हैं।

रॉबी का जन्म कहाँ हुआ था?

रॉबी का जन्म 30 मार्च, 1950 को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में हुआ था। जिनके माता-पिता पेशे से डॉक्टर और टीचर थे। एक्टर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ग्लासलो में ही रहकर पूरी की। इसके बाद उन्होंने एडिनबर्ग के मुरे हाउस कॉलेज ऑफ एजुकेशन में एडमिशन ले लिया और पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने बाद में एक्टिंग के लिए लंदन का रुख कर लिया और टीवी शोज से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here