Fitkari Tips : पहले से ही घर में मौजूद बहुत सी चीजों का इस्तेमाल अगर सही तरीके से करते हैं तो घर की नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाने लगती हैं। इन्हीं में से एक चीज फिटकरी है जिसका किसी खास दिन इसके उपायों को आजमाया जाए तो भाग्य को बदलने में जरा सा भी देर नहीं लगेगा।

  1. वास्तु शास्त्र में फिटकरी के कई उपायों के बारे में बताया गया है जिसमें बहुत शुभ माना जाता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि फिटकरी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने का काम तो करती ही है। फिटकरी कई तरह के दोषों को दूर करने में भी मददगार साबित होती है।
  2. फिटकरी के उपायों को किसी खास दिन किया जाए तो बेहद लाभकारी और चमत्कारी सिद्ध होता है। नरक चतुर्दशी या काली चौदस के दिन फिटकरी के कुछ उपायों को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है जिससे बहुत बड़ा लाभ होगा।
  3. नरक चतुर्दशी के दिन घर की साफ-सफाई के साथ स्वयं की साफ-सफाई भी बहुत जरूरी है। इस दिन पानी में फिटकरी डालकर स्नान करने से शरीर तो साफ होती ही है साथ ही शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी बढ़ता है। इससे स्नान करने के बाद खुद ही खुशी का अनुभव करेंगे।
  4. नरक चतुर्दशी के दिन घर, मुख्य द्वार, आसपास की जगह अच्छे से साफ कर लें और इस दिन मुख्य द्वार पर लाल कपड़े में फिटकरी बांध कर लटका दें, जिससे घर की नकारात्मक ऊर्जा के साथ नजर दोष का भी नाश होता है।
  5. वास्तु अनुसार नरक चतुर्दशी के दिन घर के शौचालयों में एक-एक फिटकरी रख दें। ऐसा करने से शौचालय की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और घर परिवार का माहौल सकारात्मक बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here