न्यूज़

Whatsapp:1 जनवरी से आपके मोबाईल में नहीं रहेगा Whatsapp

Whatsapp :2020 में कोरोना वायरस की वजह से लोगों की जिंदगी जीने के तरीके बदल गए. इंसान की बनाई चीजों को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए समय समय पर उनके सॉफ्टवेयर में बदलाव करके उनका वर्जन अपडेट करना जरूरी होता है.

सोशल मीडिया भी इस सच्चाई से परे नहीं है लिहाजा वाट्स एप से जुड़ी ये खबर आपको जरूर पढ़ लेनी चाहिए.

ऐसा इसलिए भी जरूरी है कि कहीं आप आने वाले नए साल 2021 में आप अपने परिवार और दोस्तों को शुभकामनाएं देने में चूक न जाएं. दरअसल WhatsApp 1 जनवरी से कुछ स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा यानी नहीं दिखेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाटसएप (WhatsApp) स्मार्टफोन्स और आईफोन के कुछ पुराने वर्जन से अपना सपोर्ट खत्म कर रही है.

पुराने वर्जन वाले मोबाइल में नहीं दिखेगा वाट्सएप WhatsApp

मैसेजिंग ऐप वाट्सएप.WhatsApp मुख्य तौर पर पुराने स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा.

इस परेशानी से बचा जा सकता है

अगर आप भी पुराने वर्जन वाला फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको भी अपने फन के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा या फिर यूजर्स को डिवाइस अपग्रेड करना होगा.

ऑपरेटिंग सिस्टम में बदलाव की जरूरत

Android स्मार्टफोन यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को Android 4.0.3 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम में अपग्रेड करना होगा. वहीं iPhone यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को iOS 9 या उससे ऊपर में अपग्रेड करना होगा. अगर आपका स्मार्टफोन इससे ज्यादा अपडेट नहीं होता है तो फिर आपको अपना मोबाइल बदलने की जरूरत पड़ सकती है.

गैलेक्सी एस2 और Droid Razr में नहीं काम करेगा एप

रिपोर्ट के मुताबिक खासतौर पर Samsung Galaxy S2 और Motorola Droid Razr में ये इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा. जिसकी संख्या लाखों में हो सकती है.

इस तरह होगा समस्या का समाधान

स्मार्टफोन को लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्ट में अपग्रेड करने के लिए आपको फोन की सेटिंगिंस में जाना होगा. उसके बाद लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए चेक करना होगा. Apple यूजर्स भी सेटिंग्स में जाएं और General पर टैप करें इसके बाद About पर टैप करके सॉफ्टवेयर वर्जन चेक किया जा सकता है. इस तरह आप अपना फोन चेक करके परेशानी से बच सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button