Yamaha Electric Scoty: स्पोर्ट्स बाइक के बाद यामाहा ने अपना स्कूटर उतारा है। यह स्कूटर अच्छी से अच्छी बाइक को भी टक्कर देता है। स्पोर्ट्स बाइक में यामाहा का नाम टॉप में आता है। यामाहा की एक बाइक को तो पिकअप के चलते इंडिया में बेचने से प्रतिबंधित भी किया गया था।

yamaha Rx100 बाइक को लोग चैन स्नेचिंग में काम लेने लगे थे। लॉन्चिंग के कुछ ही दिनों बाद पुलिस की शिकायतों ने इसे प्रतिबंधित कर दिया था। यामाहा की बाइक का माइलेज अन्य बाइक की तुलना में कम होता है, लेकिन ताकत में इनका कोई मुकाबला नहीं है। रॉयल एनफील्ड जैसी ताकत वाले Yamaha ने दो नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्चिंग की तैयारी की है। Yamaha E01 और Yamaha NEO के नाम से ये दोनों स्कूटर लॉन्च किये जाएंगे।

कंपनी ने पिछले महीने ही यूरोपीय मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर यामाहा नियो को लॉन्च किया था जबकि यामाहा ई01 को ताइवान में बेचा जा रहा है। इन स्कूटर्स को इस तरह डिजाईन किया गया है कि इन पर हल्के-फुल्के स्क्रैच का कोई असर नहीं होगा।

Yamaha Electric Scooty
Yamaha के इन दोनों ही स्कूटर्स में डिजीटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस इग्निशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स आ सकते हैं। साथ ही इनमें तीन राइड मोड इको, नॉर्मल और पॉवर मोड भी दिए जा सकते हैं। इस बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर लगभग 70 से 80 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे।

यूरोपीय मार्केट में लॉन्च किए गए Yamaha NEO इलेक्ट्रिक स्कूटर में 50.4v और 19.2AH लिथियम-आयन बैटरी आती है। इसके साथ ही इसमें इंस्टॉल की गई इलेक्ट्रिक मोटर स्टैंडर्ड मोड़ में 2.5 kw की पावर पैदा करती है जो इस स्कूटर को एक्स्ट्रा पावर और कैपेसिटी प्रदान करती है।+

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here