Hyundai हालांकि हुंडई की कारें बहुत ही शानदार हैं, लेकिन कंपनी की नई एन लाइन Creta कारें अधिक शानदार और उन्नत सुविधाओं वाली होती हैं। अब कंपनी ने उसी एन लाइन Creta का आधिकारिक टीजर जारी किया है। N लाइन का i20 मॉडल भारतीय बाजार में आता है। जहां ग्लोबल मार्केट में यह i10, i20, i30, Elantra, Sonata, Kona और Tucson के वेरियंट में आता है।

फिलहाल कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि Creta एन लाइन को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, लेकिन इसे सबसे पहले साउथ अमेरिका में बेचा जाएगा। Hyundai अगले महीने Venue N लाइन को जरूर लॉन्च कर रही है। Creta N लाइन का मुकाबला Scorpio N से हो सकता है. जिसे महिंद्रा 27 जून को लॉन्च करने जा रही है।

Hyundai क्रेटा में एन लाइन बैज का टीजर
Hyundai ब्राज़ील ने हाल ही में Creta में N लाइन बैज दिखाते हुए एक टीज़र पोस्ट किया था। क्रेटर इस एन लाइन वेरिएंट को दूसरे वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ‘एन’ शब्द हुंडई के दो विकास केंद्रों का प्रतिनिधित्व करता है। एक नामयांग में हुंडई का ग्लोबल आरएंडडी सेंटर है और दूसरा जर्मनी के नारबर्ग में हुंडई का यूरोपीय प्रौद्योगिकी केंद्र है।

Hyundai लाल रंग की थीम i20 N की तरह दिख सकती है
ड्यूल थीम के साथ Creta एन लाइन के अंदर कई एडवांस फीचर्स देखे जा सकते हैं। वहीं कार में कई जगह एन लाइन बैजिंग देखी जा सकती है। कुछ प्रमुख विशेषताओं में एक एन लाइन बैज के साथ एक चेकर फ्लैग-प्रेरित फ्रंट ग्रिल, फ्रंट बम्पर और साइड रिवर्स रेड ट्रीटमेंट और एक रेड ब्रेक कैलीपर्स शामिल हैं।

वहीं, भारतीय बाजार में मौजूदा i20N लाइन पर रेड थीम को हाईलाइट किया गया है। यह थीम कार को और आकर्षक बनाती है। एन लाइन का लोगो कार की सीट, गियर नॉब, स्टीयरिंग व्हील के साथ कई जगहों पर प्रदर्शित होता है।

Hyundai इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद
दक्षिण अमेरिकी बाजार में क्रेटा 2.0-लीटर पेट्रोल मोटर से लैस है। यह इंजन भारत में Alcazar को दिया गया है। जहां भारतीय बाजार में क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर से लैस है जो 115 पीएस की अधिकतम पावर और 143.8 एनएम की पीक टॉर्क का उत्पादन करती है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और आईवीटी (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन) शामिल हैं।

दूसरा पेट्रोल इंजन 1.4-लीटर टर्बो यूनिट है जो 140 PS / 242 Nm की पावर पैदा करता है। इसे 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। 1.5-लीटर डीजल यूनिट 115 पीएस/250 एनएम उत्पन्न करती है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here