iPhone 14 की लॉन्चिंग में अब बस महीनों का समय बचा हो सकता है लेकिन नए आईफोन डिवाइस से जुड़े ढेरों लीक और रिपोर्ट सामने आ चुकी है। यहां हम आपको iPhone 14 के बारे में हर एक डिटेल बताने वाले हैं।

iPhone 14 की लॉन्चिंग में अब बस महीनों का समय बचा हो सकता है लेकिन नए आईफोन डिवाइस से जुड़े ढेरों लीक और रिपोर्ट सामने आ चुकी है। iPhone 14 सीरीज के लॉन्च के साथ, Apple अपनी रणनीति बदल सकता है और Android OEM जो कर रहा है उसका पालन कर सकता है। iPhone 14 मॉडल के पुराने डिज़ाइन और चिपसेट को बनाए रखने की उम्मीद है, जबकि प्रो मॉडल में बड़े अपग्रेड मिल सकते हैं। यहां हम आपको iPhone 14 के बारे में हर एक डिटेल बताने वाले हैं।

iPhone 14 सीरीज की रिलीज की तारीख
Apple द्वारा iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max सहित चार मॉडलों की घोषणा करने की उम्मीद है। यदि हम पिछले लॉन्च पर जाएं तो हम उम्मीद करते हैं कि इस साल सितंबर में इस फोन का लॉन्च होगा।

iPhone 14 सीरीज की लीक हुई कीमत
लॉन्च से पहले, उप्कोमिंग iPhones की कीमत ऑनलाइन सामने आ चुकी है। iPhone 14 Pro $1,099 (85,383 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ आ सकता है। भारत में iPhone 13 Pro को 1,19,900 रुपये में लॉन्च किया गया था। दूसरी ओर, iPhone 14 Pro Max की कीमत में भी इसी तरह की वृद्धि देखने को मिल सकती है। अमेरिका में इसकी कीमत $1,199 (लगभग 93,010 रुपये) होने की अफवाह है।

iPhone 14 सीरीज: डिजाइन
IPhone 14 का पुराने iPhone 13 सीरीज जैसे डिज़ाइन होने की उम्मीद है। लेकिन फोन में हमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लेकिन, यह केवल अधिक महंगे मॉडल, iPhone 14 Pro Max और iPhone 14 Pro के मामले में हो सकता है। दोनों फोन में अधिकांश एंड्रॉयड फोन के समान एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन होगा। डिवाइस में बड़े रियर कैमरा बम्प्स हो सकते हैं क्योंकि वे एक नया 48-मेगापिक्सल सेंसर स्पोर्ट कर सकते हैं। इस बार, एक मिनी मॉडल नहीं हो सकता है क्योंकि कई रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि ऐप्पल ने सीरीज में एक नया मॉडल पेश करने की योजना बनाई है और यह आईफोन 14 मैक्स हो सकता है। बाद वाले में एक बड़ा डिस्प्ले होगा और इसे प्रो वेरिएंट के बीच रखा जा सकता है। सभी स्मार्टफ़ोन में पिछले वर्जन्स के समान एक बॉक्सी डिज़ाइन होने की संभावना है।

iPhone 14 सीरीज: डिस्प्ले
प्रो मॉडल के 120Hz डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, जबकि अन्य दो मॉडल कथित तौर पर मानक 60Hz पैनल के साथ आएंगे। iPhone 14 और iPhone 14 Pro 6.1-इंच OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च होंगे जो 1170 x 2532 रिज़ॉल्यूशन पर काम करता है। नए आईफोन मैक्स मॉडल और प्रो मैक्स में 1284 x 2778 रेजोल्यूशन के समर्थन के साथ 6.7 इंच की बड़ी स्क्रीन हो सकती है।

iPhone 14 सीरीज: कैमरा
प्रो मॉडल में कुछ कैमरा सुधार मिलने की अफवाह है। इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर हो सकता है, जो कि iPhone 13 Pro मॉडल से बड़ा होने की उम्मीद है। इसके साथ 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 12-मेगापिक्सल का 2.5x टेलीफोटो कैमरा हो सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि Apple ने यूजर्स को एक अधिक उन्नत फ्रंट कैमरा प्रदान करने के लिए LG पर स्विच किया है, जिसकी कीमत कंपनी को पिछले मॉडल की तुलना में तीन गुना अधिक हो सकती है।

मौजूदा मॉडलों पर एक निश्चित फोकस के अलावा ऑटोफोकस के साथ आने की भी उम्मीद है। यह वीडियो कॉल के दौरान बेहतर फोकस और पोर्ट्रेट शॉट्स में अधिक गहराई प्रदान करने में मदद करेगा। रेगुलर और आईफोन 14 मैक्स मॉडल कथित तौर पर डुअल रियर कैमरा सेटअप की पेशकश करेंगे, जिसमें 12-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा सेटअप और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा सेंसर शामिल है। वहीं फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here