नई दिल्ली : Business आधुनिक समय में बेरोजगारों के लिए पैसा कमाना एक बड़ी चुनौती है और हर कोई बड़ा कदम उठा रहा है. अगर आपके पास Business नहीं है और आप पैसा कमाना चाहते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें, जिससे आपकी सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। आजकल आप बिना नौकरी के आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

कई सरकार द्वारा प्रायोजित Business हैं जिनमें अधिक निवेश की आवश्यकता नहीं होती है। आप कम निवेश करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।गर्मियों के दिनों में मच्छर लोगों को बड़ा ही परेशान करते हैं, जिससे बचने को हर कोई मच्छरदानी का यूज करना पसंद करता है।

Business इतने हज़ार रुपए से शुरू करें मच्छरदानी का कारोबार
अगर आपको सही पिच नहीं मिल रही है तो आप निराश नहीं होना चाहते हैं इसलिए एक अच्छे कैपो में निवेश करें। आप आसानी से 10,000/- रुपये से शुरू कर सकते हैं। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। इतना ही नहीं आप 5,000 रुपये से मच्छरदानी का Business भी शुरू कर सकते हैं।

आपको केवल 10,000 रुपये में मच्छरदानी खरीदने की जरूरत है और आप इसे भीड़-भाड़ वाली जगह पर या अगर आपके पास दोपहिया वाहन है तो बेच सकते हैं। इसके लिए आपको अलग-अलग वैरायटी, नए डिजाइन के मच्छरदानी रखनी होगी। बच्चों के मच्छरदानी में कई विकल्प उपलब्ध हैं।

मच्छरदानी की कीमत
इस Business की खास बात यह है कि मच्छरदानी जल्दी खराब नहीं होती है। अगर आप महज 100 रुपये में मच्छरदानी खरीद लेते हैं तो भी आप उसे आसानी से 300 रुपये तक में बेच सकते हैं। उनके मुताबिक अगर रोजाना 50 मच्छरदानी बिक जाएं तो बजट 15 हजार रुपए होगा।

आप लगभग 10 हजार रुपये बचा सकते हैं। इस हिसाब से आप हर महीने 3 लाख रुपये कमा सकते हैं। आप इससे तीन गुना ज्यादा कमा सकते हैं। अक्सर कई व्यवसायों में प्रतिस्पर्धा होती है, लेकिन मच्छरदानी में कोई विशेष प्रतिस्पर्धा नहीं होती है।

आप किसी स्थानीय थोक स्टोर से मच्छरदानी खरीद सकते हैं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर इसे दोगुने या तिगुने दाम पर बेच सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here