House Construction Materials Rate :छत्तीसगढ़ में पिछले पखवाड़े भर से आसमान छू रहे सीमेंट और सरिया के दामों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सीमेंट और सरिया के दाम घटने से बिल्डरों और निजी मकान बनाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है। सरिया के दाम 10 से 25 हजार रु प्रति टन में कम हुआ है।

वहीं सीमेंट में प्रति बोरे में 50 रुपए तक दाम घट गए हैं। इससे अब फिर से निजी मकान बनाना लोगों के लिए आसान हो गया है। लोगों को मकान बनाने के लिए अब ज्यादा लागत नहीं उठाना पड़ेगा। इससे पहले मार्च माह में सरिया के दाम 80000ru से लेकर 88000 रु प्रति टन हो गए थे जो अब घटकर 62000 रु तक का रेट आ चुका है।

House Construction Materials Rate: छड़, गिट्टी, सीमेंट की कीमतों में गिरावट।



पलारी के आर के ट्रेडर्स के संचालक व्यवसाई सुदीप्त वर्मा ने बताया कि सरिया के भाव में आगे ओर गिरावट आ सकती है,इसका कारण उन्होंने बताया की मार्केट में निर्माण कार्यों में मंदी चल रही है इस वजह से कीमतों में काफी गिरावट देखी जा रही है।

घरेलू बाजार में घोषणा के अगले दिन से ही असर देखने को मिला और स्पंज आयरन में 2500 रुपये प्रति टन तक की कमी आई। इसी प्रकार आयरन पिलेट की कीमतों में 4000 रुपये प्रति टन तक की कमी दर्ज की गई है। इससे निर्माण उद्योग को खास तौर पर फौरी राहत मिली है।

स्टील और गृह निर्माण के समानों की बढ़ती कीमतों के कारण केंद्र और राज्य सरकार की कई परियोजनाएं धीमी रफ्तार से चल रही थीं जिन्हें अब जाकर रफ्तार मिलेगी। आवासीय परियोजनाओं में लगनेवाली छड़ों की कीमतें भी जल्द कम हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here