Investment Tips: हर कोई अमीर बनना चाहता है। हर किसी का सपना होता है कि वह आलीशान जिंदगी जिए। लेकिन सिर्फ एक चीज जो इंसान को उसके सपनों से दूर रखती है वो है पैसा। कोई भी व्यक्ति करोड़पति बन सकता है यदि किसी व्यक्ति के पास उचित वित्तीय ज्ञान हो।

अगर आपने भी अभी-अभी अपना करियर शुरू किया है और अगले कुछ दिनों में करोड़पति बनना चाहते हैं तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से इसे करने का आसान तरीका बता रहे हैं। अगर आपको शेयर बाजार की जानकारी नहीं है तो इक्विटी म्यूचुअल फंड शेयरों में निवेश का सबसे आसान विकल्प है।

Equity mutual fund investment:

Equity Mutual Fund में निवेश करने के बाद सालाना 12-15 फीसदी रिटर्न आपके करोड़पति बनने के सपने को पूरा कर सकता है. आइए अब आपको बताते हैं कि कैसे आप Equity Mutual Fund में निवेश कर सकते हैं।

Equity Mutual Fund:

करोड़पति बनने का गणित, अगर आपकी उम्र इस समय 20 से 25 साल के बीच है। तो आप इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश करके अगले 25-30 सालों में करोड़पति बन सकते हैं। करोड़पति बनने का सबसे आसान तरीका है कि शुरू में इक्विटी म्यूचुअल फंड में ₹100,000 का निवेश करें।

यदि आप 100000 रूपये से किसी Equity Mutual Fund में निवेश करना शुरू करते हैं, यदि आपको अगले 30 वर्षों में 15 प्रतिशत वार्षिक रिटर्न मिलता है, तो आपका निवेश 87.60 मिलियन हो जाएगा। अगर कोई Equity Mutual Fund आपको 30 साल के लिए औसतन 12% का वार्षिक रिटर्न देता है, तो आपका 100,000 का निवेश 30 वर्षों में 36 मिलियन के करीब होगा। इस तरह आप एक या दो अलग-अलग mutual fund schemes में निवेश करते हैं। तो आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here