सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक की मालिक कंपनी मेटा को बड़ा झटका लगा है। मेटा की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) शेरिल सैंडबर्ग (sheryl sandberg) ने अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा की है। संगठन की ओर से मामले की पुष्टि की गई है। जेवियर ओलिवन मीटर को नए COO के रूप में शेरिल सैंडबर्ग(sheryl sandberg) द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।

14 साल से कंपनी के साथ थी

फेसबुक को स्टार्टअप से इस मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली शेरिल ने फेसबुक के साथ 14 साल तक काम किया है। अपनी लंबी पारी के बाद शेरिल ने बुधवार को उन्हें पद से हटाने की घोषणा की। “यह जीवन में एक नए अध्याय का समय है,” उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा।

शेरिल 2008 में फेसबुक से जुड़ी

हम आपको बता दें कि शेरिल 2008 में फेसबुक से जुड़ी थीं। अपने लंबे समय में, सैंडबर्ग FB के डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय को अच्छी तरह से संभाला। फेसबुक को 100 अरब के कारोबार में बदलने में उनकी अहम भूमिका थी। इसलिए फेसबुक के फाउंडर Mark Zuckerberg के बाद कंपनी पर उनका दबदबा रहा।

Zuckerberg ने अपने Facebook पोस्ट में लिखा कि जेवियर ओलिवन (Xavier Olivan)मेटा नए सीओओ (COO) का पद संभालेंगे। उन्होंने कहा कि जेवियर facebook, Instagram, Whatsapp और Messenger ऐप को हैंडल करेंगे। मूल रूप से स्पेन के रहने वाले ओलिवन ने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here