State Bank Of India: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देश का जाना माना बैंक है। देश में एसबीआई (SBI) के लाखों ग्राहक हैं। एसबीआई (SBI) भी अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लता रहता है, जिनका फायदा ग्राहक भी उठाते हैं। ऐसे ही एसबीआई (SBI) बैंक अपने ग्राहकों को खास लोन की सुविधा दे रहा है।

दरअसल एसबीआई ने अपने खास ग्राहकों के लिए योनो ऐप पर रियल-टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) ऑफर दे रहा है। इसके तहत ग्राहक योनो ऐप के जरिए घर बैठे 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि इस लोन को लेने के लिए किसी कागजी कार्रवाई की भी जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि एसबीआई की इस खास सुविधा रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट का फायदा सभी ग्राहकों को नहीं मिलने जा रहा है। इसका लाभ केवल केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत ग्राहकों को होने जा रहा है। इस खास सुविधा के तहत देखा जाए तो ग्राहक योनो ऐप की मदद से क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम भी घर बैठे आसानी से करने में मदद मिल सकती है।

YONO ऐप के जरिए घर बैठे होगा सबकुछ:

एसबीआई की इस सुविधा के तहत देखा जाए तो आप 35 लाख तक का लोन की सुविधा का फायदा ले सकते हैं इसके तहत सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होने जा रही है। क्रेडिट जांच, लोन के लिए पात्रता, ऋण मंजूरी और दस्तावेज जमा कराने जैसे सारे काम  SBI YONO ऐप की मदद घर बैठे ही ऑनलाइन जाएंगे।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने इस पर जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू होने का ग्राहकों को बहुत फायदा मिलने जा रहा है। एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को डिजिटल तरीके से बिना किसी झंझट के लोन लेने में काफी सहायता करने जा रहे हैं।

ये हैं जरूरी शर्तें:

  • जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है।
  • न्यूनतम मासिक आय 15,000 रुपये हो
  • वो कर्मचारी जो केंद्र/राज्य/अर्ध सरकार, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम और राज्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम आदि में कार्यरत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here