Ration Card: राशन कार्ड धारकों पर सरकार इन दिनों मेहरबानी का हाथ आगे बढ़ाए हुए हैं। सरकार ने अब बड़ा फैसला लेते हुए राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। अब फ्री राशन लेने वाले अपात्र लोगों से वसूली का काम नहीं किया जाएगा, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी खुशी दिखाई दे रही है। अगर आपने भी अपात्र होने के बावजूद राशन लिया है तो फिर यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आपूर्ति विभाग ने यह आदेश देकर सबको चौंका दिया है।

आपूर्ति विभाग ने दिया चौंकाने वाला आदेश

अब फ्री राशन लेने वालों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आपूर्ति विभाग ने बड़ा आदेश जारी करते हुए अपात्रों से फ्री राशन की वसूली का आदेश वापस ले लिया है। इससे लोगों में बहुत खुशी देखने को मिल रही है।

दरअसल यह पूरा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे पश्चिमी के जिला गाजियाबाद का गहै, जहां आपूर्ति विभाग ने वसूली करने वाले आदेश को वापस करने फैसला ले लिया है। मई महीने में गाजियाबाद में जिला पूर्ति विभाग की ओर से अपात्र कार्ड धारकों से वसूली को लेकर कई बार दिशा-निर्देश जारी जारी कर दिए गए थे।

आपूर्त विभाग ने आदेश वापस लेकर ऐसी सभी चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगा दिया है। कार्डधारकों को किसी भी तरह से बिना वजह डरने की जरूरत नहीं है। अपात्र कार्डधारकों से वसूली को लेकर जिलापूर्ति विभाग की ओर से स्थिति स्पष्ट की गई है।

इसलिए दिया आदेश

वहीं, जानकारी के लिए बता दें कि अपात्र कार्डधारकों में एक भ्रम था कि कही राशन की वसूली ना की जाए। इसके चलते राशन कार्ड सरेंडर करने वाले लोगों की लंबी-लंबी कतारें भी दिखाई दे रही थी। उनकी इस समस्या को दूर करते हुए जिलापूर्ति विभाग की ओर से फिर से दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। जिलापूर्ति अधिकारी डॉ. सीमा के मुताबिक, शहर और गांव दोनों क्षेत्रों के लिए अपात्र कार्डधारकों के लिए मानक जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अपात्र कार्ड धारक अगर अपनी स्वेच्छा से अपना कार्ड जमा दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here