Old Note: इंडिया में महिलाओं का बचत करने का तरीका की बात करें तो नोट छुपाकर रखकर ही करते है। मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी की बात करें तो इसकी सबसे ज्यादा मार भी महिलाओं को ही खेलना पड़ चुका है। उनकी पूरे परिवार के सामने आ चुकी है। यदि महिलाऐं अपनी बचत को छुपाने जा रही है, तो वो मुद्रा कागज के समान मानी जाती है। लाखों रूपए की बचत करने वाली महिलाओं के पास बड़े नोट ही ज्यादा तादाद में हो चुके हैं।

देखा जाए तो मिडिल क्लास में बच्चों के गुल्लक हो जाते हैं, जिनमें 50 और 100 रूपए तक के नोट मिलना शुरू हो जाता है। ऐसे गुल्लक में रखा साधारण सा 50 रूपए का नोट भी आपको लखपति बनाया जा सकता है। पुराने सिक्के र नोट इस वक्त मार्केट में काफी चलन में पहुंच गया है।

अगर आपके यहां या आपके किसी घर वाले के पास इसी प्रकार का 50 का नोट( old 50 rs. Note for rs.3 lakh) रखा जा चुका है, तो उसको बेचकर आपका लखपति बनना बिल्कुल तय समझा जा रहा है, आप अपने पुराने ₹50 के नोट को बेचकर अपनी जिंदगी बदलकर फायदा ले सकते हैं। अर्थात अपनी जिंदगी में खुशियों की बौछार लाना भी काफी आसान होता है। अगर आपने भी इसी प्रकार का 50 रूपए का पुराना दुर्लभ और एंटीक नोट ( sell old 50 rs. Note for 3 lakh) जमा कर रखा है तो आपको काफी फायदा होने जा रहा है।

दोस्तो यदि अपने 50 रुपए का पुराने नोट का संग्रह कर रखा जा चुका है, आपको जरूरत होगी कि आप अपने पुराने नोटों की बात करें तो एक बार जरूर चेक करना होता है अगर आप के 50 रूपए के नोट ( old 50 rs.note sell for 3 lakh) में कुल 6 अंकों मैं मौजूद है इसमें से अंतिम 3 अंक 786 अंकित किया गया है। अगर आप के नोट में अंतिम 6 अंकों में से अगर लास्ट के 3 अंक 786 हैं तो आपके तो पौ बारह हो चुके है।

क्योंकि इस प्रकार के नोट (sell old 50 rs. Note for rs. 3 lakh ) की कीमत ऑनलाइन मार्केट में लगभग 300000 रूपए हो गई है। क्योंकि भारत एक धर्मनिरपेक्ष और सहिष्णु देश है यहां पर एक बहुत बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी काफी ज्यादा होता है।

लगभग 30 करोड़ आवादी हिंदुस्तान में मुसलमानों की मौजूद है , मुसलमानों में 786 अंक को बहुत ही पवित्र समझा जा रहा है , क्योंकि ऐसा सुना गया है किस 786 को सिर्फ मुस्लिम नहीं बल्कि समस्त धर्मों के लोग भी भाग्यशाली मान रहे हैं। ऐसा सुना गया है कि बिस्मिल्लाह अल रहमान अल रहीम लिखा रहता है TL उसका योग 786 हो जाता है । यही कारण है कि मुसलमानों में 786 को काफी अच्छा मान सकते हैं। 786 के अंको से ओम शब्द बन जा रहा है, इसीलिए हिंदू समुदाय में भी 786 का विशेष महत्व है हिंदुत्व सभ्यता में 786 का महत्व इसलिए हो रहा है।

मित्रों अगर आपके पास 50 के इस प्रकार के नोट का संग्रह हो गया है जिसके 6 अंकों में से अंतिम 3 अंक या तो एक प्रकार के हैं या 786 है तो आपके पास अवसर है पूरे 300000 कमाने कमाने का फायदा लिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here