Old Coin: वैश्विक बाजार में कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो इन दिनों पुराने नोट सिक्कों को मोटी-मोटी कीमतों पर नीलामी कर खरीदारी करने में जुटी हैं। अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखे हैं तो फिर लखपति बनने में ज्यादा दिन नहीं लगेंगे, पता नहीं अब कब किस्मत जाग जाए।

आप 50 पैसे के सिक्के को आराम से 2 लाख रुपये में बेच सकते हैं, जिससे आप धनवान बन जाएंगे। इतना ही नहीं अगर आपके पास 50 पैसे के दो सिक्के रखे हैं तो चार लाख रुपये झटपट कमाने का मौका मिल रहा है। इनकी बिक्री करने को आपके कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आराम से घर बैठे ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में OLX कंपनी को सिक्कों की नीलामी करवा सकते हैं।

कमाएं इतने लाख रुपये

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पुराने सिक्के बेचकर लोगों को लाखों-करोड़ों रुपये तक मिल जाते हैं। ऑनलाइन नीलामी में इन सिक्कों की अच्छी कीमतें मिल जाती हैं। कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में पुराने सिक्कों, नोटों की बोलियां लग रही हैं। इसमें बिना किसी झंझट के आप भी आसानी से पैसा कमाने का सपना साकार कर सकते हैं। इस 50 पैसे के सिक्के को आराम से 2 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं।

2011 में बंद हुआ था यह सिक्का

25 पैसे के सिक्कों का चलन साल 2011 में बंद हो गया था। इसके बाद भारत सरकार ने 50 पैसे के सिक्कों का भी उत्पादन बंद कर दिया था। महंगाई के चलते लोगों ने इनका इस्तेमाल करना भी बंद कर दिया। इसके बाद धीरे-धीरे ये चलन से बाहर हो गया, लेकिन अब ये बेकार सिक्का ही आपको लखपति बना सकता है।

OLX पर करें सिक्के की बिक्री

वहीं, पुराने सामानों की बिक्री करने वाली कंपनी OLX पर ये सिक्का 1 लाख रुपये में आसानी से बेचा जा रहा है। इस सिक्के की खूबियां यह है कि सिक्का साल 2011 में बना हुआ है। ये उसी साल का सिक्का है जब चवन्नी पर रोक लगा दी गई थी। अगर आपके पास भी इस तरह का 50 पैसे का सिक्का है तो इसे बेचकर आप भी जल्द ही धनवान बनने का सपना साकार कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here