State Bank of India: अगर आप को लोन की ज़रूरत है तो यह खबर आप के लिए ही है। शायद आप को यह बात नहीं पता होगी की सरकारी बैंकों में किसी भी लोन पर इंटरेस्ट रेट तो लगभग न के बराबर ही होती है। ऐसे में अगर आप को लोन की ज़रूरत है तो आप इस के लिए भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) में आवेदन कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड के बैलेंस पर आप बचत दर (Saving Rate) पर भी ब्याज ले सकते हैं। अगर आप 3 लाख का लोन लेते हैं तो इस 3 लाख के लोन पर आप को 2 प्रतिशत प्रति वर्ष के रेट से ब्याज पर सबवेंशन मिल सकता है। इसके अलावा आप को हर साल 3 प्रतिशत के दर से एक्स्ट्रा ब्याज सबवेंशन भी मिलेगा।

अगर आप एसबीआई के क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप किसान भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म ले कर ऐसा कर सकते हैं। इस फॉर्म के साथ साथ ही SBI का ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भी मौजूद है।

इस आवेदन फॉर्म में अपनी सारी जानकारियां भर कर आप इस आवेदन फॉर्म को बैंक के प्रबंधक के पास जमा करवा सकते हैं। इस फॉर्म के जमा हो जाने के बाद बैंक कर्मचारी आप के सभी दस्तावेजों की चेकिंग करेंगे और अगर आप के सभी दस्तावेज़ सही हैं और यह बैंक को जायज़ लग रहे हैं तो फिर बैंक आप के आवेदन को पास कर देगी। आवेदन के पास हो जाने के बाद आप को बैंक के द्वारा क्रेडिट कार्ड दे दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here