Loan Rate : अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको बता दें अब लोन लेना काफी महंगा हो गया है। आपने देखा होगा पहले तो आपको बहुत आसानी से लोन मिल जाता था यानी कि अपने डाक्यूमेंट्स दिखाकर आपको ना मैं ज्यादा बांधकर ना वैसा बिल्कुल भी नहीं है अब लोन लेना काफी महंगा हो गया है। जी हां सरकारी क्षेत्र के दिग्गज बैंक ऑफ बड़ौदा एक बार फिर कर्ज महंगा कर दिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एससीएलआर में बढ़ोतरी कर दी है।

बता दें कि बैंक ने अपने एमएलसी आर में 10 से 15 बेसिक प्वाइंट दिए हैं। जिसके बाद बैंक बड़ौदा के इस फैसले के चलते होम लोन से लेकर लोन लेना काफी महंगा हो गया है। वहीं जिन कस्टमर्स ने पहले से होम लोन ले रखा है उनकी एमआई और भी ज्यादा महंगी हो जाएगी। तो भाई के आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया एमसीएलआर

12 जुलाई से प्रभावी एक वर्ष की अवधि में एमसीएलआर 7.50 प्रतिशत से बढ़कर 7.65 प्रतिशत हो गया है। वहीं, 6 महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर 7.35 प्रतिशत से बढ़कर 7.45 प्रतिशत हो गया है। तीन महीने की अवधि में एमसीएलआर 7.25 फीसदी से बढ़कर 7.35 फीसदी हो गया है। एक महीने और रात भर की अवधि के लिए एमसीएलआर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा की रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट 7.45 फीसदी है।

गैर-स्टाफ सदस्य के लिए गृह ऋण की दर 7.45 प्रतिशत से 8.80 प्रतिशत तक है। तो स्टाफ सदस्यों के लिए होम लोन की दर 7.45 प्रतिशत है। बैंक ऑफ बड़ौदा की कार ऋण सीमा वर्तमान में 7.70 प्रतिशत से 10.95 प्रतिशत तक है।

कई दूसरे बैंक भी बढ़ा चुके हैं MCLR

RBI की तरफ से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद कई बैंकों ने अपना एमसीएलआर बढ़ाया है और ग्राहकों के लिए लोन लेना महंगा कर चुके हैं. केनरा बैंक से पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एक्सिस बैंक सहित कई दूसरे बैंकों ने अपने एमसीएलआर में इजाफा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here