Petrol-Diesel Price Today : क्रूड के भाव में सोमवार सुबह फ‍िर से ग‍िरावट देखने को म‍िली. घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट प‍िछले पांच महीने से ज्‍यादा से एक ही स्‍तर पर चल रहे हैं. प‍िछले कुछ द‍िनों से क्रूड ऑयल में उठा-पटक का दौर जारी है. अगस्‍त-स‍ितंबर में इसमें र‍िकॉर्ड ग‍िरावट देखी गई थी. लेक‍िन उसके बाद से इसमें तेजी है.

रव‍िवार को जबरदस्‍त तेजी के साथ क्रूड के दाम 100 डॉलर के करीब पहुंच गए थे. लेक‍िन सोमवार सुबह इसमें एक बार फ‍िर से ग‍िरावट देखी गई. ओपेक देशों की तरफ से उत्‍पादन में कटौती करने के फैसले के बाद इसमें तेजी देखी जा रही है. सोमवार सुबह क्रूड के भाव में फ‍िर से ग‍िरावट देखने को म‍िली. घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट प‍िछले पांच महीने से ज्‍यादा से एक ही स्‍तर पर चल रहे हैं.

चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

शहर का नाम    पेट्रोल रुपये/लीटर    डीजल रुपये/लीटर

दिल्ली                    96.72                     89.62

मुंबई                     106.31                   94.27

कोलकाता              106.03                   92.76

चेन्नई                     102.63                   94.24
यहां चेक करें अपने शहर का रेट

राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here