बैढ़न के मंजू जायसवाल मर्डर केस में फरार मुख्य हमलावर समेत अन्य आरोपी धराया,पुलिस ने यूपी के सम्भल से किया गिरफ्तार

बैढ़न के मंजू जायसवाल मर्डर केस में फरार मुख्य हमलावर समेत अन्य आरोपी धराया,पुलिस ने यूपी के सम्भल से किया गिरफ्तार

सिंगरौली~:  बैढ़न के जिलानी मोहल्ले में मंजू जायसवाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत अन्य आरोपियों को पकड़ने में पुलिस ने कामयाबी हासिल कर ली थी। पुलिस महानिरीक्षक रीवा जॉन एम एस सिकरवार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि इस घटना में दो आरोपी अभी भी फरार हैं, जिसके पीछे टीम लगाई गई है। शुक्रवार को इन दोनों आरोपियों को भी कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की दो टीमों ने घटना में फरार दोनो आरोपियों की उत्तर प्रदेश के बबराला जिला संभल से गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों की माने तो या आरोपी लगातार अपना स्थान बदल रहे थे जिन्हें पकड़ने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और 48 घंटे पीछे लगने के बाद इन दोनों की गिरफ्तारी हो सकी। आज इन दोनों आरोपियों को बैढ़न लाया गया है।

गौरतलब है कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तत्तकाल पुलिस महानिरीक्षक रीवा जोन रीवा एम एस सिकरवार, उप पुलिस महानिरीक्षक रीवा क्षेत्र रीवा साकेत पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के द्वारा त्वरित कार्यवाही, आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए थे। जिस पर अति पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक पी एस परस्ते के नेतृत्व में आरोपियों की धर पकड़ हेतु अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। जिसमे बैढन निवासी बबलू जायसवाल उर्फ सुनील सहित 3 अन्य आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया गया था तथा 2 अन्य आरोपी विशाल पिता कामेश उम्र 20 वर्ष एवं अतुल कुमार पिता रामरतन श्रीवास्तव उम्र 24 वर्ष साकिन बबराला जिला सम्भल उत्तरप्रदेश जो लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे। जिसके लिए उपनिरीक्षक संदीप नामदेव एवं उपनिरीक्षक अमन वर्मा के साथ अलग-अलग टीमे बनाकर लगातार आगरा, अलीगढ़, नोएडा सम्भल में अलग-अलग ठिकानो में दबिश दी गई। जो 48 से 60 घण्टे की लगातार मेहनत के बाद दोनो आरोपियों को उपरोक्त टीमों ने गिरफ्तार कर लिया।

एक नाई तो दूसरा मकैनिक

उक्त दोनों आरोपियों में एक संभल में रहकर नई का कार्य करता था तो दूसरा मोटर मैकेनिक था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विशाल संभल में कुशल नई का कार्य कर रहा था तो दूसरा मोटर मैकेनिक मंजू जायसवाल की हत्या में नई नहीं उसे और उसकी बेटी पर चाकू से प्रहार किया था, जिससे उसकी मौत हुई थी।

इनकी रही भूमिका

उपरोक्त दोनो मुख्य हमलावर को क्क के सम्भल से गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के लगातार मार्गदर्शन एवं सतत निगरानी में कोतवाली प्रभारी सुदेश तिवारी के साथ उपनिरीक्षक संदीप नामदेव, अमन वर्मा, प्र आरक्षक संजय सिंह परिहार, दीपक परस्ते, आरक्षक महेश पटेल, दिलीप धाकड़, जितेंद्र सेंगर, शोभाल वर्मा सहित अन्य पुलिस स्टाफ शामिल थे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *