जन जागरुकता शिविर आयोजित कर लोगों को किया जागरूक

चितरंगी-थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत गड़वानी के ग्राम सुकहर में साइबर अपराध महिला सुरक्षा बालक, बालिकाओं की सुरक्षा व ट्राफिक नियमों के पालन को लेकर थाना प्रभारी निरीक्षक डीएन राज द्वारा अपने पुलिस दल उपनिरीक्षक विनय शुक्ला सउनि विशेषर साकेत सउनि अंजनी सिंह चंदेल के साथ जन जागरूकता शिविर आयोजित की गई। शिविर में जनसंवाद कर लोगों को कई बिंदुओं पर जानकारी देते हुए समझाइश दी गई।


वर्तमान में चिट फण्ड कंपनियों के क्रिया कलापों और उनसे बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया गया।तो वहीं साइबर सुरक्षा के बारे में भी उपाय बताए गए।साइबर अपराधियों द्वारा कैसे कैसे प्रलोभन देकर आम जनो को ठगी का शिकार बनाया जाता है ऐसे ठगी फ्रॉड से बचने के तरीके बताए गए। नशीली वस्तुओं के सेवन से होने वाले नुकसान एवं इससे समाज में होने वाले दुष्प्रभाव से बचने हेतु तथा घरेलू हिंसा से सतर्क रहने की समझाइश दी गई ।


महिला सुरक्षा और ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी गई।
थाना प्रभारी ने शिविर में मौजूद लोगों को अपनी समझाइश देते हुए कहा कि आप सब अपराध से बचने हेतु सजग जागरुक एवं जिम्मेदार नागरिक बनें और सगे संबंधियों को भी जागरुक करें हर विषय परिस्थितियों मेंआवश्यकता पड़ने पर हमें सूचित करें पुलिस आपकी सुरक्षा में हमेशा तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here