सिंगरौली जिले मे भीषण गर्मी पड़ रही है. शहरी क्षेत्र हों या ग्रामीण पानी की संकट से हैब दो चार हों रहे हैं. जिले का सुदूर क्षेत्र बगदरा अभ्यारण के इलाके मे इन दिनों कही भी तालाबों,नदी-नालों में पानी नहीं है इस क्षेत्र के लोगों के साथ साथ जंगली जानवरों को भी पीने के लिए पानी की बहुत समस्या हो रही है.

Singrauli-पानी की समस्या जूझ रहे ग्रामवासी

पानी के बिना अगर इन्सान एवं जानवरों की मौत भी हो तो भी कोई पुछने वाला नहीं है पी एच ई विभाग एवं जंगल विभाग ध्यान नहीं दे रहा है बगदरा अभ्यारण क्षेत्र के कई कामों में रोक लगाने के लिए जंगल बिभाग जानवरों का हवाला देकर NOC देने से मना कर देता है परन्तु जब बात जंगल,जगली जानवरों के बचाव एवं उनके लिए कोई ठोस कदम उठाने की आती है तो जंगल बिभाग या तो गायब हो जाता है या फिर फण्ड ही खत्म हो जाता है.

Singrauliबूंद बूंद पानी को दर-दर भटक रहे गांव के रहवासी

पहले से क्षेत्र में स्वीकृति कई बाॅधों का काम आधा अधुरा हुआ था और इसमें जंगल बिभाग के द्वारा रोक लगाई गई है अगर आज इन बांधों का काम पूरा किया जाता तो आज जंगली जानवरों के साथ साथ क्षेत्र के किसानों को भी उसका लाभ अवश्य मिलता..

क्षेत्रवासियों ने उपरोक्त समस्या से निजात दिलाने हेतु सांसद, विधायक एवं जिला के कलेक्टर से गुजारिश की हैं की बगदरा अभ्यारण क्षेत्र के लोगों के साथ साथ जंगली जानवरों को भी पीने के लिए पानी की समस्या का समाधान करने के लिए प्रयास करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here