एनटीपीसी सिंगरौली Singrauli:NTPC शक्तिनगर में सीएसआर योजना के अंतर्गत बालिका सशक्तिकरण अभियान (जेम)-2022 का भव्य उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री बसुराज गोस्वामी, मुख्य महाप्रबंधक , Singrauli:NTPC एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा किया गया। तदुपरान्त मुख्य अतिथि एवं उपस्थित गणमान अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया, एवं एनटीपीसी गीत के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।


इस कार्यक्रम में पिछले बालिका सशक्तिकरण मिशन बैच की बालिकाओं द्वारा 2022 वर्ष जेम बैच की बालिकाओं के साथ अनुभव और संदेश साझा किया। इस वर्ष बालिका सशक्तिकरण मिशन के अभिभावकों द्वारा भी इस कार्यक्रम पर अपने विचार साझा किए और इस पहल के लिए Singrauli:NTPC एनटीपीसी सिंगरौली को धन्यवाद दिया।
बालिका सशक्तिकरण मिशन के उद्घाटन के उपलक्ष्य में मुख्य अतिथि, अन्य गणमान्य व्यक्तियों एवं जेम 2022 बैच की बालिकाओं और पिछले बैच की बालिकाओं द्वारा केक काटा गया ।


इस अवसर पर बसुराज गोस्वामी ने अपने सम्बोधन में माता-पिता और लड़कियों को आश्वस्त दिया कि उन्हे आने वाले दिनों में बालिकाओं के समग्र व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव देख सकेंगे। उन्होने यह भी सुझाव दिया कि बालिकाएँ इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं और पूरे कार्यक्रम में पूरी तरह से उत्सुक रहें।
इसके साथ ही उन्होने शिक्षकों से भी आग्रह किया कि वे भविष्य के लिए उन्हें अच्छी तरह से तैयार करें और उनमें पर्याप्त साहस और आत्मविश्वास पैदा करें ताकि वे विश्वास और आशा के साथ जीवन की किसी भी चुनौती का सामना कर सकें।


इस एक माह का आवासीय बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों से जैसे कोटा, तारापुर, रणहोर, लोझरा, चिलकाडांड, कोहरौल से छठी कक्षा में अध्ययनरत 120 बालिकाओं का चयन किया गया। इस वर्ष एनटीपीसी के सभी 33 स्टेशनों में बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत लगभग 2500 बालिकाओं को उनके सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here