Singrauli आंधी तूफान ने मचाई भारी तबाही, उड़ा गरीब का आशियाना



Singrauli सिंगरौली/देवसर- जनपद पंचायत देवसर अंतर्गत ग्राम पंचायत निगरी आवास कलोनी में लगभग सयं 4 बजे के आसपास जहां 28 मई को आंधी तूफान ने ऐसा कहर मचाया कि रामनारायण यादव नामक व्यक्ति का खपरैल मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।खाने पीने का समान व अनाज रखा था घर में सब ताबह हो गया यहां तक की अब रहने को घर नहीं बचा है।

छोटे छोटे बच्चों के साथ अब रात गुजरना मुश्किल होगा। कच्चा मकान जो खपरैल एवं सीट से तैयार किया गया था और उसी में अपने परिवार का गुजारा किया करता था।हुआं यूं कि 28 मई दिन शनिवार को आंधी तूफान ने ऐसी तबाही मचाई की मंजर देखने लायक था।

रामनारायण यादव द्वारा बनाए गए कच्चे मकान की लकड़ियों सहित सीट के भी परखच्चे उड़ गए।गौरतलब हो कि इस कड़कती धूप में यादव का का बिना छत के नीचे रहने के लिए मजबूर हुए।

Singrauli जिला प्रशासन से अपनी गुहार लगाते हुए मांग किया है कि जांच करा कर उचित राशि मुहैया कराया जाए ताकि हम गरीब मजदूर वरसात के पहले किसी तरह माकान को ढंक कर रहने लगे।

Singrauli एक और गारीब महिला का घर आधी तूफान से हुआ क्षतिग्रस्त

उसी दिन और भयानक तूफान के चापेट में आया एक और गारीब परिवार महिला महंगी साहू निवास में उसके कच्चा माकान के ऊपर आम का पेड़ टूट गया जिससे घर धराशायी हो गया। किन्तु खबर है किसी प्रकार का जान माल की नुकसान नहीं पहुंचा।

गारीब महिला घर में कामने वाले भी कोई नहीं है अब कैसे बन पाएगा गरीब महिला का मकान चिंता का विषय है। रो रो कर अपनी आप बीती बताऐ। वरसात का मौसम हैं अगर समय रहते न बन पया तो गुजरा करना होगा मुश्किल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here