बिकास खण्ड चितरंगी की 126 पंचायतो का निर्वाचन 487 मतदान केन्द्रो के माध्यम से कराया जायेगा सम्पन्न जिला निर्वाचन अधिकारी


सिंगरौली / कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव रंजन मीना ने बताया कि पंचायतराज संस्थाओं के आमचुनाव के लिए जिले में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 8 जुलाई को होगा। उन्होने बताया कि इस चरण में विकासखण्ड चितरंगी की कुल 126 ग्राम पंचायतों में सरपंच तथा पंच ,जनपद तथा जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए मतदान होगा। विकास खण्ड चितरंगी में मतदान हेतु 487 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान मतपत्रों और मतपेटी के माध्यम से होगा। चारों पदों के लिए अलग-अलग रंग के मतपत्र दिए जाएंगे।
मतदान प्रातः 7 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक होगा। मतदान समाप्ति के बाद मतदान केन्द्र में ही मतगणना भी होगी। पंच, सरपंच तथा जनपद सदस्य पदों के मतों का सारणीकरण करके विकासखण्ड मुख्यालय में 14 जुलाई को परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए जिला स्तर पर सारणीकरण करके 15 जुलाई को परिणाम घोषित किए जाएंगे।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव रंजन मीना ने बताया कि विकास खण्ड चितरंगी में पंचायतीराज संस्थाओ के लिए 2 लाख 71 हजार 163 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे जिनमें 1 लाख 38 हजार 301 पुरूष मतदाता 1 लाख 32 हजार 857 महिला मतदाता तथा 5 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here