जनपद पंचायत चितरंगी में पंचायत चुनाव का मतदान एवं मतगणना संपन्न



कलेक्टर पुलिस अधीक्षक के द्वारा मतदान केन्द्रो का भ्रणन निर्वाचन कार्य का लिया गया जायजा

सिंगरौली / जिले में पंचायतराज संस्थाओं के चुनाव में प्रथम चरण का मतदान एवं मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न हुई। तीसरे चरण में जनपद पंचायत चितरंगी के मतदान केन्द्रों में जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, ग्राम पंचायत के सरपंच एवं पंच पदों के लिए मतदान संपन्न हुआ। मतदान संपन्न होने के बाद इन सभी पदों के लिए मतगणना का कार्य भी मतदान केन्द्रों में संपन्न कराया गया।

जनपद के विभिन्न पदों के मतों का सारणीकरण करके 14 जुलाई को चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी। निर्धारित मतदान केन्द्रों में प्रातः 7 बजे से मतदान का कार्य आरंभ हुआ। मतदान के समय प्रेक्षक श्री दिनेश चन्द्र सिंधी ने विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमा बर्मा,एसडीएम विकास सिंह, बी.पी पाण्डेय, ने दिन भर भ्रमण कर मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास किए। मतदान के दौरान मोबाइल दलों ने लगातार भ्रमण कर निर्वाचन कार्यों की कानून व्यवस्था की निगरानी की।

मतदान के दौरान सुबह से ही लगभग सभी मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गई।अधिकांश मतदान केन्द्रों में कुछ मतदाताओं की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक रही। कई बुजुर्ग मतदाताओं ने अपने परिवारजनों तथा सहयोगियों के साथ मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिले में लगभग 7 साल के अंतराल के बाद हो रहे पंचायत चुनाव में मतदाताओं का अभूतपूर्व उत्साह देखा गया। कई दिव्यांग मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मतदान का निर्धारित समय दोपहर 3 बजे के बाद भी कई मतदान केन्द्रों में बड़ी संख्या में मतदाता मतदान के लिए कतार में खड़े रहे। जिन्हे पीठासीन अधिकारियों ने नियमानुसार पर्ची देकर इन सभी मतदाताओं को मतदान का अवसर दिया। जिन मतदान केन्द्रों में भीड़ थी उनमें अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर शांतिपूर्वक मतदान तथा मतगणना का कार्य संपन्न कराया गया। जनपद पंचायत चितरंगी के मतदान केन्द्रो पर दोपहर 1 बजे तक 54 प्रतिशत मतदाताओ द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा चुका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here