सिंगरौली SINGRAULI/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) श्री राजीव रंजन मीना के निर्देशन में जिले में स्थानीय निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये जागरूक करने के सम्बन्ध में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता अभियान के जिले भर में चलाये जाने के लिये विभिन्न विभागो के मैदानी अमले को गतिविधियों के आयोजन के संबंध में मार्गदर्शन दिये जाने हेतु आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।

SINGRAULI अपर कलेक्टर  डी0पी0 वर्मा ने वैठक में उपस्थित प्रतिभागियों को स्वीप प्लान की आवश्यकता के बारे में बताते हुए कहा कि सभी मतदाता निर्भीकता से अपना मतदान करें। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है

कि सभी मतदाता अपने अपने विवके से अपने मताधिकार का उपयोग करे,उन्होने कहा हमें मतदाताओं को समझाना है कि वे बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करे जाति समुदाय प्रलोभन तथा भय से मुक्त होकर अपना अपना मतदान करें।

SINGRAULI जिले में प्रत्येक मतदाता को मतदान की तारीखों से अवगत कराने के निर्देश देते हुए उन्होने कहा कि विकास खण्ड बैढन मे मतदान 25 जून 2022 (शनिवार) विकास खण्ड देवसर मे 01 जुलाई 2022 (शुक्रवार) तथा विकासखण्ड चितरंगी में 8 जुलाई 2022 (शुक्रवार) को मतदान होगा।

मतदान का समय सभी विकासखण्ड के सभी मतदान केन्द्रो पर प्रातः 7 :00 बजे से उपरान्ह 3:00 बजे तक निर्धारित है।नगर पालिका निगम सिंगरौली में मतदान 6 जुलाई 2022 बुधवार को प्रातः 7:00 बजे से अपरान्ह 5:00 बजे तक होगा।

SINGRAULI अपर कलेक्टर ने कहा कि शत प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें जिसके लिए हमें सभी मतदाता महिलाओं को जागरूक करना है, मतदाताओं को निष्पक्ष होकर मतदान करना है,

उन्होंने पंचायत निर्वाचन के संबंध में कहा कि प्रत्येक मतदाता को यह भलिभॉति बताया जाय कि मतदान मतपत्र के माध्यम से होगा जिसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंच पद के लिए सफेद, सरपंच पद के लिए नीला, जनपद सदस्य के लिए पीला तथा जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग के मतपत्र का निर्धारित किया गया है।

SINGRAULI ग्राम स्तर पर स्वीप कमेटी बनाने तथा सभी के सहयोग से मतदाता जागरूकता का कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं।

बैठक में SINGRAULI उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शुक्ला, उपखण्ड अधिकारी सिंगरौली, ऋषि पवार, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सम्पदा सर्राफ, आयुक्त नगर पालिक निगम सिंगरौली आर.पी. सिंह जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश राम गुप्ता, उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here