SINGRAULI सिंगरौली। मंगलवार को नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) की प्रथम महिला एवं कृति महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती बिंदु सिंह तथा उपाध्यक्षा श्रीमती सुचन्द्रा सिन्हा ने बीना के अटल चिकित्सालय में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्त दान कर शिविर का शुभारंभ किया और एक मिसाल कायम करते हुए सभी को इस पुनीत कार्य के लिए प्रेरित किया।

SINGRAULI शिविर के दौरान कुल 24 व्यक्तियों ने रक्तदान किया ।इस दौरान कृति महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती बिंदु सिंह, उपाध्यक्षा श्रीमती सुचंद्रा सिन्हा एवं श्रीमती संजू सिन्हा सहित महिला समिति की अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहीं ।

इस अवसर पर अध्यक्षा श्रीमती बिन्दु सिंह ने कहा कि रक्त दान महादान है जिसकी मदद से आप किसी के जीवन को बचाने में मदद कर सकते हैं और इसे करने से अपार आंतरिक सुख मिलता है ।

इस दौरान SINGRAULI कृति महिला मंडल की पदाधिकारियों ने अटल चिकित्सालय में उपचार करवा रहे मरीजों का कुशलक्षेम भी जाना।

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर, एनसीएल बीना के अंतर्गत आने वाली प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती गीतांजली सिंह के निर्देशन में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था ।

शिविर के आयोजन में SINGRAULI नेहरु शताब्दी चिकित्सालय(एनएससी) के डॉ ध्रुवज्योति बोरा, बीना क्षेत्र की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मंजुला सिंह, एवं डॉ मनीष सहित पैरा मेडिकल स्टॉफ का प्रमुख योगदान रहा। कार्यक्रम की कड़ी में बीना कॉलोनी परिसर में स्थित अधिकारी क्लब में पौधारोपण भी किया गया।

गौरतलब है कि विश्व रक्तदाता दिवस प्रत्येक वर्ष 14 जून को मनाया जाता है और इसदिन लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति जागरूक करने के साथ ही दुनिया भर के रक्त दाताओं के प्रति कृतज्ञता भी व्यक्त की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here