SINGRAULI सीएम हेल्पलाईन (181) प्रोजेक्ट अन्तर्गत राज्य सरकार के आई.टी. विभाग द्वारा माह जून— 2021 (1 जून से 30 जून 2022 की स्थिति में) की जारी ग्रेडिंग अनुसार गृह विभाग में प्रथम समूह में सर्वाधिक शिकायतं प्राप्त होने वाले जिले में जिला सिंगरौली को ‘‘ए’’ ग्रेड के साथ प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

जिला सिंगरौली के पुलिस विभाग के खाते में कुल 624 शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिनके निराकरण के आधार पर तैयार किए गए स्कोर में जिला SINGRAULI सिंगरौली को 95.58 प्रतिशत अंको का वेटेज प्राप्त हुआ है जो मध्य प्रदेश में सर्वाधिक है।

उल्लेखनीय यह है कि माह जून में त्रि—स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के दौरान भी सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण के मामले में SINGRAULI पुलिस अधीक्षक  बीरेंद्र कुमार सिंह के द्वारा प्राप्त शिकायतों की लगातार माॅनीटरिंग करना एवं पीडितों की समस्याओं एवं उनकी शिकायतों की गंभीरतापूर्वक समीक्षा कर सन्तुष्टीपूर्वक निराकरण हेतु एल-1 अधिकारियों को प्रेरित करना।

तद्नुसार एल-1 अधिकारियों (थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारी तथा पर्यवेक्षक अधिकारी ) द्वारा लगन एवं मेहनत से सतत् एवं सार्थक प्रयास किये जाने के फलस्वरूप जिला SINGRAULI सिंगरौली ग्रेडिंग सूची के अनुसार प्रदेश में  सी.एम. हेल्पलाईन षिकायतों के निराकरण में मध्य प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है।

समस्त कार्यवाही में SINGRAULI  Rajiv पाठक एस डी ओ पी सिंगरौली (मोरवा) के द्वारा निरंतर समीक्षा कर शिकायतों के निराकरण में महत्वपूर्ण योगदान रहा।। साथ ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ आरक्षक रामकृष्ण बागरी CM helpline कम्प्यूटर ऑपरेटर के द्वारा लगन मेहनत से तत्परता पूर्वक सहयोग प्रदान किया गया।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here