आजादी के अमृत महोत्सव को शानदार ढंग से मनाये जाने को लेकर हर गाव शहर घर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंग फहराया जोयगा

Singrauli / आजादी के अमृत महोत्सव को शानदार तरीके से मनाये जाने को लेकर हर गाव, शहर के हर घर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा 11 से 17 अगस्त तक फहराया जायेगा। कलेक्टर Singrauli राजीव रंजन मीना ने हर घर तिरंगा अभियान के क्रियान्वन के लिए दायित्व अधिकारियो को सौपा है।

विदित हो कि जिला पंचायत के सभागार में कलेक्टर singrauli मीना के अध्यक्षता में हर घर तिरंगा अभियान सुचारू रूप से क्रियान्वन के संबंध में अधिकारियो के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित अधिकारियो को संबोधित करते हुये singrauli  कलेक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज देश के प्रति हमारी भावनाओ का प्रतीक है।

आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत स्वातंत्रता सप्ताह आगामी 11 से 17 अगस्त तक तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत ध्वाजा रोहण के बारे मे व्यापक प्रचार प्रसार तथा व्यवस्थाओ के संबंध में उपस्थित अधिकारियो को दायित्व सौपे गये।

उन्होने कहा कि ध्वज तैयार करने का कार्य स्व सहायता सामूहो के साथ साथ नगर निगम आयुक्त नगरीय क्षेत्र के लिए उपलंब्ध करायेगे। राष्ट्रीय ध्वज 5 अगस्त तक लोगो के घर पहुचाया जाये। राष्ट्रीय ध्वज का वितरण शसुल्क होगा एवं शासकीय उचित मूल्य के दुकानो से खरीदा जा सकेगा। उन्होने कहा कि व्यापारिक संस्थाओ की मांग अनुसार ध्वज उन्हे मुहैया कराया जायेगा।

औद्योगिक एवं व्यापारिक संस्थान अपने यहा कार्यरत कर्मियो के मान से ध्वज की राशि जमा कर आवश्यकता अनुसार ध्वज प्राप्त कर सकेगें। ध्वज के साथ झण्डा संहिता संशोधित 2002 की जानकारी का पंम्पलेट भी दिया जाये। उन्होने कहा कि आम लोगो को आसानी के साथ तिरंगा प्राप्त हो सके इसके लिए स्वा सहायता सामूहो के माध्यम से प्रमुख स्थलो पर स्टाल भी लगवाया जाना सुनिश्चित करे।

उन्होने कहा कि लोगो को देशभक्ति की भावना से प्रेरित कर ध्वज क्रय करने के लिए प्रेरित किया जाये।जो लोग झण्डा क्रय नही कर सकते उनके लिए ईच वन गिफ्ट का नवाचार भी किया जायेगा।

बैठक के अंत में कलेक्टर ने कहा कि सभी तैयारिया समय सीमा में पूर्ण कर उक्त कार्यक्रम को प्राथमिकता के आधार पर किया जाना सुनिश्चित करेगे। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, नगर निगम आयुक्त आर.पी सिंह, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी आर.पी पाण्डेय, डी.पीसी आर.के दुबे, उद्योग प्रबंधक एस.आर. मंसूरी, नगर निगम के उपायुक्त आर.पी बैस, जिला परियोजना प्रबंधक एन.आर.एल.एम धर्मेन्द्र कुमार मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here