SINGRAULI सिंगरौली । जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने जिलाधिकारियो को साथ बैठक आयोजित कर हर घर तिरंगा अभियान की विस्तृत चर्चा करते हुये कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत आजादी के 75 वर्षगाठ के आयोजन में हर घर तिरंगा अभियान के तहत नगर निगम के वार्डो के साथ साथ पंचायतो मे भी हर घर तिरंगा फहराया जायेगा।

उन्होने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सायकल रैली, नुक्कड़ नाटक, विद्यालयो में प्रतियोगिता, प्रभातफेरी निकालकर हर घर, हर वर्ग हर व्यक्ति को इस अभियान के संबंध में अवगत कराये तथा उन्हे आगे आकर अभियान मे शामिल होने के लिए प्रेरित करे।

कलेक्टर ने निर्देश दिया कि सरकारी विभागो के साथ साथ सभी राशन दुकानो पर तिरंगा फहराएं।बैठक में उपस्थित अधिकारियो को अभियान की जिम्मेदारी दी गई।साथ ही आम नागरिको को आसानी से तिरंगा प्राप्त सके इसके लिए वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार करने के साथ साथ आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिये कि प्रमुख स्थलो पर स्टाल लगाकर आम लोगो को निर्धारित दर पर तिरंगा उपलंब्ध कराये।

SINGRAULI कलेक्टर ने निर्देश दिया कि अभियान के प्रचार प्रसार हेतु शहर के प्रमुख स्थलो पर बैनर पोस्टर लगारकर आम लोगो को अभियान में शामिल होने के लिए जागरूक करे। तथा पंचायतो में व्यापकर स्तर पर अभियान के संबंध में प्रचार प्रसार कराया जाये।

कलेक्टर ने की 15 अगस्त के तैयारियो समीक्षाः- बैठक के दौरान कलेक्टर ने स्वातंत्रता दिवस 15 अगस्त के तैयारियो की समीक्षा करते हुये विभागीय अधिकारी को तैयारियो की जिम्मेदारी सौपी गई तथा निर्देश दिये गये कि सभी तैयारिया निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करना सुनिश्चित करे।

साथ ही सभी शासकीय भवनो में 13 से 15 अगस्त तक तिरंगे के तरह रोशनी कराना सुनिश्चित करे। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, बी.पी पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर सम्पदा सर्राफ, आयुक्त नगर निगम आर.पी सिंह सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here